Mangal Rashi Parivartan 2022: 17 मई को मंगल कुंभ राशि से मीन राशि में करेंगे गोचर, इन राशियों को होगा धनलाभ

17 मई 2022 सुबह 05 बजकर 09 मिनट पर मंगल, कुंभ राशि को छोड़कर मीन राशि में प्रवेश कर लेंगे। मंगल का मीन राशि में यह गोचर 27 जून 2022 तक रहेगा । मंगल का यह गोचर कई खास फल लेकर आएगा, क्योंकि मीन राशि में पहले से गुरु और शुक्र स्थित हैं। ऐसे में बृहस्पति और मंगल का मंगल गुरु योग अलग-अलग राशियों पर अलग-अलग फल प्रदान करेगी। आइए जानते हैं आपकी राशि पर इस गोचर का कैसा प्रभाव पड़ता है।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों की धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, वहीं तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। लेकिन संघर्ष बढ़ सकते हैं, व्यर्थ के खर्च बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र में भी चुनौतियां आ सकती हैं, पैसों का लेन-देन न करें, वरना नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों को अचानक धन लाभ हो सकता है, नए वाहन आने के योग बन रहे हैं। जिन लोगों के पास जॉब नहीं है उन्हें जॉब मिल सकती है, बिजनेस करने वालों को भी मुनाफा हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। प्रेम संबंधों में गलतफहमियों को जगह न दें, गुस्से पर कंट्रोल रखें।

मिथुन राशि

मंगल गोचर का आपको लाभ होगा, वर्क स्पेस में आपका दबदबा होगा, मान सम्मान बढ़ेगा। सरकारी नौकरी वालों का प्रमोशन हो सकता है, नया घर खरीदने के योग भी बन रहे हैं। खेल से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगा, जल्दबाजी में डिसीजन न लें। गुस्से पर कंट्रोल रखें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और आपके बीच का प्यार बढ़ेगा।

कर्क राशि

नया स्टार्टअप करने की सोच रहे हैं तो सफलता मिलेगा। नौकरी और बिजनेस में आपको लाभ होगा। आप ऊर्जावान रहेंगे और खूब मेहनत करेंगे, जिसके परिणामस्वरूप आपके सभी कार्य पूरे होंगे। विरोधियों से सावधान रहें। नया घर और वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकता हैं। घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है, मानसिक शांति और घर में सुख शांति बनी रहेगी।

सिंह राशि

मंगल का मीन राशि में गोचर सिंह राशि वालों के लिए चुनौतियां लेकर आएगा, हालांकि आप ये चुनौती अच्छे से पूरी करेंगे और आपकी जीत होगी। आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और खानपान पर नियंत्रण रखना चाहिए। आपको धनलाभ हो सकता है, लेकिन कहीं भी निवेश से पहले सोच समझ लें वरना नुकसान हो सकता है। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाह सकता है। धार्मिक यात्रा कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है।

कन्या राशि

रुके हुए कार्यों पूरे होंगे, धन लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। नया बिजनेस शुरू करने के लिए अच्छा समय है। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। परिवार में कोई मन-मुटाव चल रहा है तो दूर होगा। घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

तुला राशि

तुला राशि वालों को स्वास्थ्य पर ध्यान रखना होगा, वरना पेट से जुड़ी परेशानी हो सकती है। भाग्य का साथ मिलेगा, धन लाभ होगा। आर्ट फील्ड से जुड़े लोगों को फायदा होगा। गलत काम न करें वरना कोर्ट कचहरी भी जाना पड़ सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, वरना एक्सीडेंट हो सकता है। हनुमान जी की पूजा करने से लाभ होगा।

वृश्चिक राशि

रुके हुए काम पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी,धनलाभ होगा। खर्च बढ़ेंगे, बेहतर होगा कि बचत करना सीखें। अध्यात्म में रुचि जागेगी, प्रेम संबंधों में तनाव आएगा, बेहतर होगा संयम से बात करके गलतफहमियां सुलझा लें। संतान पक्ष से जुड़ी अगर कोई परेशानी है तो वो भी दूर होगी।

धनु राशि

भूमि लाभ के योग बन रहे हैं। प्रमोशन हो सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बिजनेस में पार्टनर से मतभेद हो सकता है। गुस्से पर काबू रखें, धन लाभ होगा। जिन्हें जॉब की तलाश है उनकी तलाश पूरी हो सकती है। घर खरीदने के योग बन रहे हैं। मां के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। बहस करने से बचें। हनुमान जी की पूजा करने से सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

मकर राशि

आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। आपमें नई ऊर्जा का संचार होगा, स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन हो सकता है। इंक्रीमेंट के योग बन रहे हैं। बिजनेस करते हैं तो वो फलेगा फूलेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े हैं तो लाभ होगा। शत्रु आपका कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। कर्ज से मुक्ति मिलेगी। जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। दाम्पत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा।

कुंभ राशि

मीन राशि में मंगल के गोचर से आपके जीवन की परेशानियां कम होंगी, हालांकि चुनौतियां आपकी जिंदगी में अभी भी बनी रहेंगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और धनलाभ होगा। गुस्से पर काबू रखें। शेयर बाजार में पैसे लगाए हैं तो आकस्मिक धनलाभ होने की संभावना बन रही है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं, सेहत का ध्यान रखें। पेट से संबंधित बीमारियां बढ़ सकती हैं। छात्रों के लिए बेहतर समय है। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे।

मीन राशि

धार्मिक स्थल जाने के योग बन रहे हैं। मंगल आपकी राशि में गोचर कर रहा है और यह गोचर आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा। आपका पराक्रम बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। आय के स्रोत बनेंगे, धन लाभ होगा। जिन्हें जॉब की तलाश है उनकी तलाश पूरी होगी। गुस्से पर कंट्रोल रखें वरना घर में तनाव हो सकता है। वाणी पर कंट्रोल रखें वरना जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है।

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखUric Acid: गिलोय के सेवन से कंट्रोल हो सकता है यूरिक एसिड, जानिए कैसे करें इस्तेमाल
अगला लेखAaj Ka Panchang 17 May 2022: जानिए मंगलवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय