Home आध्यात्मिक March 2022 Muhurat: मुंडन-खरीदारी के हैं सिर्फ 2 मुहूर्त, देखें मार्च पहले...

March 2022 Muhurat: मुंडन-खरीदारी के हैं सिर्फ 2 मुहूर्त, देखें मार्च पहले सप्ताह के शुभ समय

मार्च 2022 का प्रारंभ 01 मार्च मंगलवार को महाशिवरात्रि (Mahashivratri) से हो रहा है. मार्च का पहला सप्ताह 01 मार्च से 06 मार्च दिन रविवार तक है. मार्च के पहले सप्ताह में मुंडन, म​कान, वाहन, प्लॉट आदि की खरीदारी, नामकरण के लिए कुछ शुभ मुहूर्त हैं. आपको मार्च के पहले सप्ताह में इनसे जुड़े कुछ कार्य करने हैं, तो आपको शुभ मुहूर्त के बारे में जानना आवश्यक है. हिन्दू धर्म में कोई भी नया कार्य प्रारंभ करने या खरीदारी आदी के लिए मुहूर्त देखने की परंपरा रही है. आइए जानते हैं मार्च के पहले सप्ताह के शुभ मुहूर्त (Shubh Muhurat) के बारे में.

मार्च 2022 पहले सप्ताह के शुभ मुहूर्त

नामकरण मुहूर्त मार्च 2022

मार्च के पहले सप्ताह में बच्चों के नामकरण के लिए केवल तीन दिन ही शुभ मुहूर्त प्राप्त हो रहे हैं. यदि आपको अपने बच्चे का नामकरण संस्कार करना है, तो आप 4, 5 और 6 मार्च के मुहूर्त को देख सकते हैं. इस दिन इस कार्य के लिए शुभ समय हैं.

मुंडन मुहूर्त मार्च 2022

इस पहले सप्ताह में मुंडन संस्कार के लिए केवल दो दिन ही हैं. यदि आप अपनी संतान का मुंडन संस्कार कराना चाहते हैं, तो 01 मार्च या फिर 02 मार्च को करा सकते हैं. इसमें भी 01 मार्च का दिन बहुत शुभ है क्योंकि इस दिन महाशिवरात्रि है और 02 मार्च को फाल्गुन अमावस्या है.

खरीदारी मुहूर्त मार्च 2022

मार्च के प्रथम सप्ताह में खरीदारी के लिए केवल दो दिन ही शुभ मुहूर्त हैं. आपको वाहन, मकान, प्लॉट, दुकान आदि की खरीदारी करनी है तो आप के लिए 02 मार्च और 03 मार्च का दिन शुभ है. इन दो तारीखों में आप इसके लिए बयाना आदि दे सकते हैं.

जनेऊ मुहूर्त मार्च 2022

मार्च के प्रथम सप्ताह में जनेऊ के लिए कोई शुभ मुहूर्त नहीं है.

गृह प्रवेश मुहूर्त मार्च 2022

मार्च के इस सप्ताह में गृह प्रवेश के लिए भी कोई शुभ समय नहीं है.

विवाह मुहूर्त मार्च 2022

विवाह के लिए भी मार्च के पहले सप्ताह में कोई शुभ मुहूर्त प्राप्त नहीं हो रहा है.

अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version