सप्ताह के पहले कारोबारी दिन बाजार में तेजी, निफ्टी 17,600 के पार

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन अच्छे ग्लोबल संकेतों के बीच बाजार की मजबूत शुरुआत हुई है. सेसेंक्स 375.3 अंक यानी 0.56 फीसदी की बढ़त के साथ 59,113.01 के स्तर पर नजर आ रहा है. वहीं निफ्टी 113.85 अंक यानी 0.65 फीसदी की मजबूती के साथ 17,625.15 पर नजर आ रहा है.

रेवेन्यू के आधार पर पॉलिमर बेस्ड मिल लाइनर्स की दूसरी सबसे बड़ी प्रोड्यूसर टेगा इंडस्ट्रीज के इश्यू में 453 रुपये के इश्यू प्राइस की तुलना में 30-70 फीसदी प्रीमियम पर पहली ट्रेड शुरू होने का अनुमान है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि अच्छे आईपीओ सब्सक्रिप्शन, उचित वैल्युएशन, लगातार ग्रोथ और बार-बार बिजनेस मिलने की संभावनाओं जैसी वजहों से इसकी मजबूती के साथ लिस्टिंग की उम्मीद है.

निफ्टी में 100 अंकों से ज्यादा की तेजी

निफ्टी के 50 शेयर्स में से 48 शेयर्स बढ़त में हैं जबकि 2 गिरावट में हैं. निफ्टी नेक्स्ट 50, निफ्टी मिडकैप और निफ्टी बैंक के साथ निफ्टी फाइनेंशियल इंडेक्स बढ़त में कारोबार कर रहे हैं. निफ्टी में केवल बजाज फाइनेंस और रिलायंस इंडस्ट्रीज गिरावट में हैं. बढ़ने वाले शेयर्स में पावरग्रिड, एक्सिस बैंक, हिंडालको और यूपीएल हैं. इससे पहले शुक्रवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 20 पॉइंट्स गिरकर 58,786 पर जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 5 अंक गिरकर 17,511 पर बंद हुआ.

GLOBAL MARKETS का मूड अच्छा

GLOBAL MARKETS से शानदार संकेत मिल रहे है. एशियाई बाजारों में मजबूती देखने को मिल रही है. SGX NIFTY में 100 POINTS से ज्यादा का उछाल देखने को मिला है. DOW FUTURES भी ऊपर कारोबार कर रहा है . अमेरिका में महंगाई के 40 साल के शिखर पर पहुंचने का बाजार पर असर नहीं दिखा . DOW ने शुक्रवार को डबल सेंचुरी लगाई. ऐसे में अच्छे ग्लोबल संकेतों के बीच भारतीय बाजार की मजबूत शुरुआत हो सकती है.

सरकार के आगामी बजट (Union Budget 2022-23) में पब्लिक सेक्टर के बैंकों (पीएसबी) के लिए कैपिटल इनफ्यूजन का ऐलान करने की संभावना नहीं है, क्योंकि बैड लोन्स में कमी के चलते उनकी वित्तीय सेहत में सुधार हुआ है. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए कहा कि बैंकों को मार्केट से फंड जुटाने और अपनी नॉन कोर एसेट्स बेचने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा.

चालू वित्त वर्ष के दौरान सरकार ने पीएसबी के रिकैपिटलाइजेशन के लिए 20,000 करोड़ रुपये की धनराशि निर्धारित की थी. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा 1 फरवरी को मोदी 2.0 सरकार का चौथा बजट पेश किए जाने का अनुमान है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतindia.news18.com
पिछला लेखVastu Tips: घर के अंदर इस जगह लगवाएं फाउंटेन, होगी तरक्की
अगला लेखKashi Vishwanath Temple: 241 साल बाद होगा मंदिर का कायाकल्प, जानें इससे जुड़ी मान्यताएं और इतिहास