Home शेयर बाजार शुरुआती कारोबार में नई ऊंचाई पर पहुंचा शेयर बाजार, RIL में 3%...

शुरुआती कारोबार में नई ऊंचाई पर पहुंचा शेयर बाजार, RIL में 3% से ज्यादा की बढ़त

रिलायंस इंडस्ट्रीज में आई तेज बढ़त की मदद से हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र के शुरुआती घंटे में ही शेयर बाजार नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। सोमवार के कारोबार में सेंसेक्स ने पहली बार 58500 का और निफ्टी ने 17425 का स्तर पार किया । इससे पहले शुक्रवार को सेंसेक्स पहली बार 58 हजार के स्तर के पार बंद हुआ था। कारोबार के शुरुआती कारोबार में सबसे ज्यादा एनर्जी सेक्टर में बढ़त देखने को मिली है। इंडेक्स में बढ़त की मुख्य वजह हैवीवेट स्टॉक्स में आई तेजी रही है, रिलायंस इंडस्ट्रीज में 3 प्रतिशत से ज्यादा बढ़त देखने को मिल चुकी है।

कैसा रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार में आज शुरुआती कारोबार में तेजी का रुख रहा है। सेंसेक्स आज 58,411.62 के स्तर पर खुला जो कि पिछले बंद स्तर के मुकाबले 281 अंक ऊपर था। वहीं निफ्टी 76 अंक की बढ़त के साथ 17,399.35 के स्तर पर खुला। कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने 58,515.85 का और निफ्टी ने 17,429.55 का दिन का उच्चतम स्तर बनाया जो कि दोनो इंडेक्स का अब तक का सबसे ऊंचा स्तर भी रहा है। पहले एक घंटे के दौरान दोनो इंडेक्स हरे निशान में ही बने रहे।

शुरुआती कारोबार में कैसा रहा सेक्टर का प्रदर्शन

सोमवार के शुरुआती कारोबार में एनर्जी, इंफ्रास्ट्रक्चर, मीडिया स्टॉक्स में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली। कारोबार के पहले घंटे में तीनो ही सेक्टर इंडेक्स 1 प्रतिशत से ज्यादा बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। इसके अलावा ऑटो, एफएमसीजी, आईटी सेक्टर में भी बढ़त देखने को मिली। दूसरी तरफ बैंक, फाइनेंशियल सर्विस, मेटल, प्राइवेट सेक्टर बैंक और हेल्थकेयर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिली है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version