कोरोना के बढ़ते मामलों ने निवेशकों की बढ़ाई चिंता, सेंसेक्स 700 अंक से ज्यादा फिसला

भारत में एक बार फिर कोरोना मामलों की संख्या बढ़ने से शेयर बाजार में आज दबाव के साथ शुरुआत देखने को मिली है। हालांकि दूसरी तरफ एशियाई बाजार में इस दौरान संकेत मिले जुले रहे हैं। हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 50773 के स्तर पर खुला जो कि पिछले बंद स्तर के मुकाबले 19 अंक नीचे था। हालांकि निफ्टी हल्की बढ़त के साथ 15048 के स्तर पर खुला। लेकिन इसके बाद से ही बाजार में गिरावट देखने को मिली।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

कैसा रहा शुरुआती कारोबार

शेयर बाजार के पहले एक घंटे में सेंसेक्स में अधिकतम 724 अंक की गिरावट देखने को मिली और इंडेक्स गिरकर 50069 के स्तर तक आ गया। वहीं दूसरी तरफ निफ्टी शुरुआती कारोबार में 14818 के निचले स्तरों पर पहुंचा जो कि पिछले बंद स्तरों से 213 अंक नीचे था। सुबह 10 बजे के करीब सेंसेक्स 482 अंक की गिरावट के साथ 50310 के स्तर पर और निफ्टी 141 अंक की गिरावट के साथ 14890 के स्तर पर था।

बढ़ने लगे कोरोना के मामले

महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना के बेकाबू होने के संकेत मिल रहे हैं। प्रदेश सरकार ने नागपुर में आज से एक हफ्ते का लॉकडाउन लगा दिया है। बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में 16 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। जो कि इस साल का रिकॉर्ड है। महाराष्ट्र में इससे पिछले 2 दिनों से कोरोना के 15 हजार से ज्यादा मामले आए थे जो अब 16 हजार के भी पार पहुंच गए हैं। इससे निवेशकों के बीच एक बाऱ फिर महामारी के बेकाबू होने और नए प्रतिबंधों का डर फैल गया है।

rgyan app

शेयर बाजार में चौतरफा बिकवाली

कारोबार के पहले घंटे में शेयर बाजार में चौतऱफा बिकवाली देखने को मिली है। इस अवधि में सभी सेक्टर इंडेक्स लाल निशान में पहुंच गए। बैंकिंग सेक्टर, फाइनेशियल सर्विस सेक्टर, फार्मा सेक्टर और प्राइवेट बैंक सेक्टर में 1 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई। वहीं बाकी सेक्टर इंडेक्स में इस दौरान आधा से एक प्रतिशत के बीच गिरावट देखने को मिली है। वहीं मीडिया सेक्टर इंडेक्स में 2 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here