Market Update: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन बढ़त में बाजार, मेटल सेक्टर में तेजी

मिले-जुले ग्लोबल संकेतों के बीच बाजार की मजबूत शुरुआत हुई है. सेसेंक्स 421.19 अंक यानी 0.71 फीसदी की बढ़त के साथ 59,728.12 के स्तर पर नजर आ रहा है. वहीं निफ्टी 140.90 अंक यानी 0.80 फीसदी की मजबूती के साथ 17,812.55 के स्तर पर नजर आ रहा है. IOC, Bharti Airtel, Axis Bank, BPCL और Titan निफ्टी के गेनर में शामिल है.

आज आएंगे अक्टूबर के ऑटो बिक्री के आंकड़े

आज आने वाला अक्टूबर के ऑटो बिक्री आंकड़ों पर बाजार की नजर रहेगी. CHIP की किल्लत का असर दिख सकता है. MARUTI, M&M और ASHOK LEYLAND की बिक्री पर दबाव संभव है लेकिन TATA MOTORS की SALES 20% से ज्यादा बढ़ सकती है.

आज आएंगे TATA MOTORS, HDFC के नतीजे

आज निफ्टी की दो कंपनी TATA MOTORS और HDFC के नतीजे आएंगे. TATA MOTORS का रेवेन्यू 14% बढ़ सकता है लेकिन घाटे में भी बढ़ोतरी हो सकती है. उधर Q2 में HDFC का PROFIT 19% बढ़ सकता है जकि EBITDA में 38% उछाल संभव है.

आज से खुले 3 नए IPO

IPO बाजार में बहार आई है. आज से 3 नए ISSUE खुल रहे हैं. POLICY BAZAR चलाने वाली कंपनी PB FINTECH की 5700 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है. इसका PRICE BAND 940-980 रुपए है. SJS ENTERPIRSES और SIGACHI INDUSTIRS के भी IPO में आज से पैसे लगा सकेंगे.

astro

Q2 में SAIL के शानदार नतीजे से स्टॉक में तेजी

दूसरी तिमाही में STEEL AUTHORITY OF INDIA के शानदार नतीजे रहे है. रिजल्ट का असर आज सेल के स्टॉक में देखने को मिल रहा है. शेयर में 10 फीसदी से ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है. मुनाफा 8 गुना बढ़कर 4300 करोड़ के पार निकला है. MARGIN में भी सुधार देखने को मिला है. वहीं BPCL के भी अच्छे RESULTS रहे है. REVENUE 15% तो PROFIT 20% बढ़ा है और MARGIN में बढ़ोतरी हुई है.

BANDHAN BANK के कमजोर नतीजे

दूसरी तिमाही में BANDHAN BANK के नतीजे कमजोर रहे. 101 करोड़ के मुनाफे के मुकाबले 3008 करोड़ का घाटा हुआ है. Asset quality बेहद खराब हुई है. नए NPA 75% बढ़े है . वहीं IDFC FIRST BANK का PROFIT करीब 50% बढ़ा है साथ ही ब्याज से कमाई में भी बढ़त देखने को मिली है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

पिछला लेखVastu Tips: कलाई घड़ी को तकिये के नीचे रखकर सोने से पड़ता है नकारात्मक प्रभाव
अगला लेखDiwali 2021: दिवाली में घर ला रहे हैं मां लक्ष्मी की मूर्ति, तो इन बातों का जरूर रखें ध्‍यान