Home शेयर बाजार Market Update: अच्छे ग्लोबल संकेतों के बीच बाजार की मजबूत शुरुआत, बैंक...

Market Update: अच्छे ग्लोबल संकेतों के बीच बाजार की मजबूत शुरुआत, बैंक शेयरों में तेजी, निफ्टी 17,000 के पार

भारतीय शेयर बाजार की आज मंगलवार को मजबूत शुरुआत हुई है. अच्छे ग्लोबल संकेतों के बीच आज सेंसेक्स 400 अंकों से ज्यादा की तेजी के साथ खुला. वहीं निफ्टी 17,000 के पार ट्रेड कर रहा है. सरकारी और प्राइवेट बैंकों में बढ़त देखने को मिल रही है.

ग्लोबल मार्केट से आज अच्छे संकेत नजर आ रहे हैं. एशिया की मजबूत शुरूआत देखने को मिली है. SGX NIFTY में करीब 0.5 फीसदी की तेजी है. कल अमेरिकी बाजारों में भी शानदार रिकवरी दिखी थी. DOW 600 अंकों से ज्यादा चढ़कर बंद हुआ था.

Dow कल करीब 650 अंक चढ़कर, 35000 के पार बंद हुआ था. वहीं, S&P 500, Nasdaq भी 1% बढ़त पर बंद होनें में कामयाब रहा था. कल के कारोबार में एनर्जी, इंडस्ट्रियल, एयरलाइंस और होटल शेयरों में तेजी रही थी. स्मॉलकैप इंडेक्स Rusell 2000 भी 2% उछला था. उधर 10 साल की US बॉन्ड यील्ड 1.43% पर दिख रही है. Omicron के कम असर की उम्मीद से क्रूड उछला है. कच्चे तेल में 6% का उछाल देखने को मिल रहा है. ब्रेंट 73 डॉलर प्रति डॉलर के पार दिख रहा है. वहीं, डॉलर इंडेक्स 96 पर आ गया है.

आज खुलेगा RateGain Travel का IPO

आज RateGain Travel Technologies का IPO आएगा. इसका प्राइस बैंड 405 रुपए से 425 रुपए है. ANCHOR INVESTORS से कंपनी ने करीब 600 करोड़ रुपए जुटाए हैं. उधर Anand Rathi Wealth का इश्यू करीब 10 गुना भरकर बंद हुआ है.

Tata Motors पर फोकस

1 जनवरी से Tata Motors की कमर्शियल व्हीकल महंगी होंगी. कंपनी ने कीमतें 2.5% बढ़ाने की घोषणा की है. सभी सेग्मेंट की गाड़ियां महंगी होंगी.

IndiGo प्रोमोटर्स का EGM

IndiGo प्रोमोटर्स की EGM 30 दिसंबर को बुलाई गई है. शेयर ट्रांसफर नियमों के बदलाव के लिए ये EGM होगी. प्रोमोटर एक दूसरे को बिना बताएं शेयर बेच पाएंगे. राहुल भाटिया, राकेश गंगवाल शेयर ट्रांसफर कर पाएंगे.

आनंद राठी वेल्थ IPO

आनंद राठी वेल्थ का इश्यू सोमवार को बंद हुआ. इसमें रिटेल ने अपने हिस्से का केवल 7.75 गुना पैसा लगाया है. राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली दूसरी कंपनी बाजार में आ रही है. पिछले हफ्ते ही स्टार अलाइड हेल्थ बंद हुई थी. इसमें भी झुनझुनवाला का निवेश था. हालात यह हुआ कि कंपनी का इश्यू केवल 79% ही भर पाया.

मेट्रो का इश्यू 10 से खुलेगा

मेट्रो ब्रांड का इश्यू 10 दिसंबर से खुलेगा और 14 को बंद होगा. इसमें झुनझुनवाला का निवेश है. कंपनी कल प्राइस बैंड घोषित करेगी. मेट्रो ब्रांड ने अपना पहला स्टोर मुंबई में 1955 में खोला था. अब इसके देश भर के 134 शहरों में 586 स्टोर हैं. इसमें से पिछले तीन साल में 211 स्टोर खोले गए हैं. यह कंपनी कैजुअल और फॉर्मल इवेंट्स सहित सभी अवसरों के लिए प्रोडक्ट्स की बिक्री करती है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version