लॉकडाउन में मां के साथ कुछ अनोखे अंदाज में बिताएं दिन, ये मदर्स डे बन जाएगा यादगार

मदर्स डे

आपके लिए आपकी मां की स्पेशल होती है यह आपसे बेहतर तो कोई जान ही नहीं सकता है। मां आपकी हर छोटी से लेकर बड़ी जरूरतों को बिना कुछ कहें ऐसे पूरी कर देती है जैसे उसके पास कोई जादू हो और आपकी जरूरतों को पूरा करने के बदले उसे कोई बड़ी चीज नहीं बल्कि प्यार और साथ चाहिए होता है। ऐसे में जब आपकी मां आपके लिए इतना कुछ करती हैं तो आपका भी फर्ज बनता हैं कि आप भी उनके लिए कुछ खास करें। इसीलिए हर साल एक दिन ऐसा आता है जो पूरी तरह से मां के लिए होता है। यह दिन है मदर्स डे। इस साल ये 10 मई को मनाया जाएगा। इस बार भी आपने अपनी मां के लिए कुछ स्पेशल करना का सोचा होगा लेकिन लॉकडाउन के कारण आप बाहर मां के साथ मूवी या फिर किसी बेहतरीन रेस्टोरेंट या जगह नहीं ले सकते हैं। इस बार लॉकडाउन में आप कुछ अलग घर पर ही रह कर सकते हैं। 

लॉकडाउन में बाहर न जाकर घर पर ही क्या-क्या प्लान कर सकते हैं। इसके बारे में हम कोई स्पेशल टिप्स दे रहें। जिसके जरिए आप इस साल का मदर्स डे आपकी मां के लिए सबसे यादगर होगा। 

मां संग तस्वीरों का बनाएं वीडियो

तस्वीरें हमारी जिंदगी का सबसे खूबसूरत गवाह होती हैं। ऐसे में आप भी मदर्स डे के खास मौके पर मां के साथ प्यारी-प्यारी तस्वीरें निकालकर एक वीडियो बना लें। आप चाहे तो इस वीडियो में मां के प्रति जो आपके मन में हो वह कह सकते हैं। इससे मां बहुत ही ज्यादा स्पेशल महसूस करेगी। 

मां के लिए बनाएं स्पेशल डिश

मां तो रोजाना ही आपके लिए खाना बनाती हैं। यह कह सकते हैं कि हमसे ज्यादा उन्हें इस बात का पता होगा कि हमें क्या पंसद है और क्या नहीं।   ऐसे में आपका भी तो फर्ज बनता है कि साल के एक ही दिन सही लेकिन उनके लिए हमने हाथों से कुछ भी बनाकर खिलाएं। यकीन मानिए उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। 

दें थैक्यू नोट या होममैड कार्ड

मां बनना एक बहुत बड़ा काम है। यहां तक कि हम अपने जीवन भर उनके द्वारा किए गए काम को थैक्स से नहीं तोल सकते हैं। लेकिन इस खास मौके पर आप उन्हें यह तो बता सकते हैं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं। इसके साथ ही थैक्स नोट में उनकी सराहना जरूर करें। 

यह भी पढ़े: तीन धाम के कपाट खुलने के बाद बदरीनाथ की तैयारी, जानें तारिख

वीडियो कॉल करें

अगर आप अपनी मां से दूर हैं तो उन्हें वीडियो कॉल करें और उनसे ढ़ेर सारी बात करें। ऐसे में वह आपकी और आप उनकी भावनाओं और प्यार को समझ सकते हैं। 

बनाएं स्पेशल प्ले लिस्ट

अगर आपकी मॉम को गाने सुनने का काफी शौक हैं तो आप चाहे तो सॉन्ग एप से प्यारी सी गानों की लिस्ट बनाकर उन्हें दे सकते हैं। जिसे वह मदर्स डे को ही नहीं बल्कि पूरे साल इन गानों को सुन सकती हैं। 

पुरानी यादों को करें ताजा

लॉकडाउन के कारण आप घर पर में ही हैं। ऐसे में मां से अपने बचपन की बातें करें। आप देखें कि आपके बचपन की बात बताते हुए उनके आंखों में एक अलग ही चमक है। इसके अलावा आप चाहे तो एल्बम निकालकर मां के साथ पुरानी यादों को ताजा कर सकते हैं। 

यह भी पढ़े: कैलाश मानसरोवर के लिए नया रास्ता शुरू; राजनाथ सिंह ने कहा- तीर्थ यात्रियों को अब तीन की..

मां के साथ कराएं घर का काम

मां तो रोजाना पूरे घर का काम खुद ही करती हैं। लेकिन आप चाहे तो एक दिन के लिए ही सही अपनी मां को आराम दें सकते हैं। उनके कामों को आप करें। अगर पूरे काम नहीं तो घर की सफाई, खाना बनाने आदि में तो साथ दे सकते हैं। असल में यह आपकी मां के लिए सबसे बेस्ट गिफ्ट होगा।