“PM साहब, प्लीज़, आप फोन करें, ताकि दिल्ली तक ऑक्सीजन पहुंच जाए” : अरविंद केजरीवाल

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑक्‍सीजन की संकट को लेकर गुरुवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. मुख्‍यमंत्री ने कहा, ‘PM साहब, प्लीज़, आप फोन करें, ताकि दिल्ली तक ऑक्सीजन पहुंच जाए.’ उन्‍होंने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की फैक्ट्री नहीं है तो क्या दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी. अगर दिल्ली में फैक्ट्री नहीं है तो क्या जिस राज्य में हैं, वो नहीं देंगे. अगर कोई राज्य दिल्ली के कोटे की ऑक्सीजन रोक लें तो मैं केंद्र में फोन उठाकर किससे बात करूं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने सही समय पर कोरोना की बैठक बुलाई. हम दिल्ली के लोगों की ओर से हाथ जोड़कर अपील कर रहे हैं कि कठोर कदम नहीं उठाया गया तो बड़ी त्रासदी हो सकती है.

rgyan app

उन्‍होंने कहा कि जहां सबसे ज्यादा दिक्कत आ रही है जहां दिल्ली आने वाली ऑक्सीजन के ट्रक रोके जा रहे हैं. प्रधानमंत्री जी, प्लीज उनके मुख्यमंत्रियों को फोन कर दें, ताकि दिल्ली तक ऑक्सीजन पहुंच जाए. लोग बहुत तकलीफ में हैं. हालात देखे नहीं जा रहे. केजरीवाल ने कहा, ‘मैं दिल्ली का सीएम होते हुए भी अपने राज्य के लिए कुछ कर नहीं कर पा रहा है. प्रधानमंत्री जी कोरोना से देश के सभी ऑक्सीजन प्लांट्स को केंद्र टेकओवर करे. और जब ऑक्सीजन का ट्रक चले तो वह आर्मी की निगरानी में चले, ताकि कोई राज्य उसे रोके नहीं.’

astrologi report

मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने आगे कहा कि वैक्सीन के रेट जारी हुए हैं. 1 मई से 18 साल की उम्र से ऊपर वालों को वैक्सीन लगेगी. केंद्र सरकार ने कहा है कि राज्य भी वैक्सीन खरीद सकते हैं. केंद्र को वह वैक्सीन 150 रुपये में और राज्य को 400 रुपये में मिलेगी. वैक्सीन का रेट एक बराबर होना चाहिए. एक देश के दो दाम कैसे हो सकते हैं. देश के लिए ‘एक वैक्सीन एक रेट’ होना चाहिए. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here