14 रुपये वाले शेयर ने 1 लाख को बना दिया 65 लाख! दिया 6,500% से ज्यादा का रिटर्न, आ सकती है और तेजी!

कहते हैं शेयर बाजार में पेनी स्टॉक (penny stocks) में निवेश करना काफी जोखिम भरा होता है. लेकिन कई पेनी स्टॉक ऐसे हैं जो निवेशकों को मालामाल कर देते हैं. आज हम एक ऐसे ही पेनी स्टॉक के बारे में चर्चा करेंगे, जिसने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. ये स्टॉक है आरती इंडस्ट्री (Aarti Industries) का.

यह कमिकल स्टॉक उन मल्टीबैगर स्टॉक में शामिल है, जो सालों से अपने शेयर होल्डर्स को शानदार रिटर्न दे रहा है. 8 फरवरी, 2022 को कंपनी के शेयर का प्राइज 979.80 रुपये हो गया, जो 9 फरवरी, 2012 को 14.70 रुपये था. इस दौरान इस शेयर में 6,500 प्रतिशत से ज्यादा का उछाल दर्ज किया गया.

1 लाख बन गए 65 लाख

इस स्टॉक ने अगर किसी निवेशक ने एक दशक पहले 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसका एक लाख आज 65 लाख से ज्यादा बन जाता.

एक्सपर्ट जता रहे और तेजी आने की उम्मीद

दलाल स्ट्रीट के विश्लेषकों ने पूंजीगत व्यय और आरएंडडी पर आरती इंडस्ट्रीज के शेयर में तेजी के दृष्टिकोण को बरकरार रखा. ब्रोकरेज एचडीएफसी सिक्योरिटीज का आरती इंडस्ट्रीज (एआईएल) पर पॉजिटिव हैं. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने आरती इंडस्ट्रीज के लिए 1,380 रुपये का प्राइस टारगेट रखा है.

वहीं निर्मल बांग सिक्योरिटीज ने आरती इंडस्ट्रीज के लिए 1,100 रुपये का प्राइस टारगेट रखा है. आनंद राठी शेयर्स एंड स्टॉक ब्रोकर्स ने आरती इंडस्ट्रीज के लिए 1,230 रुपये का प्राइस टारगेट रखा है.

आरती इंस्‍डस्‍ट्रीज कैमिकल बनाने का कारोबार करती है. कंपनी ने नए केमिस्ट्री और नए उत्पाद जोड़ रही है (केमिकल में 40 से अधिक उत्पाद और फार्मा में 50 से अधिक). स्पेशियलिटी केमिकल्स के लिए करीब 2,500 3,000 करोड़ रुपये और फार्मा के लिए 300 500 करोड़ रुपये का फ्यूचर कैपेक्स ट्रैक पर है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतindia.news18.com
पिछला लेखVastu Tips: घर के बीचो-बीच बनी हैं सीढ़ियां तो हो जाएं सावधान, आ सकती है ये परेशानियां
अगला लेखShukravar Lakshmi Puja: आज शुक्रवार को करें यह एक काम, माता लक्ष्मी देंगी धन-दौलत