Nandigram Vidhan Sabha Chunav Results: नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी आगे, जानिए हर अपडेट

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद आज वोटों कि गिनती शुरू हो चुकी है। जानिए शुरुआती रुझानों में जानिए शुभेंदु अधिकारी आगे या ममता बनर्जी।

Nandigram Seat Result: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद आज वोटों कि गिनती शुरू हो चुकी है। तीसरे राउंड की गिनती में बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी 8202 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं सुप्रीमो ममता बनर्जी पीठे चल रही हैं।

 बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी को 7287 वोट मिले है। वहीं ममता बनर्जी को 5790 वोट मिले हैं।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

इस सीट पर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के दौरान मतदान हुआ था और बंपर वोटिंग दर्ज की गई थी। नंदीग्राम सीट पर 88.01 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया था। दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल के कुल 4 जिलों में मतदान हुआ था जिनमें बांकुरा जिले में 86.98 प्रतिशत, पश्चिमी मेदिनीपुर में 83.84 प्रतिशत, पूर्वी मेदिनीपुर में 87.42 प्रतिशत और दक्षिण 24 परगना में 86.74 प्रतिशत मतदान हुआ था।
 
2016 में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान नंदीग्राम सीट पर शुभेंदु अधिकारी की जीत हुई थी लेकिन उस साल शुभेंदु अधिकारी भी ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेता होते थे। शुभेंदु ने इस बार ममता बनर्जी का साथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा है और चुनावों प्रचार के दौरान उन्होंने नंदीग्राम सीट पर अपनी जीत का दावा ठोका था।
 
भारतीय जनता पार्टी ने शुभेंदु को नंदीग्राम से उतारने का फैसला किया था और साथ में ममता बनर्जी को इस सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती भी दी थी। ममता बनर्जी ने भी भारतीय जनता पार्टी की चुनौती को स्वीकारते हुए नंदीग्राम से चुनाव लड़ा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here