Kashmir, Ladakh में हड्डियां कंपा देने वाली ठंड, 24 जनवरी को हो सकती है बर्फबारी और बारिश

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) में सोमवार को हाड़ कंपा देने वाली ठंड रही। मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि यहां 24 जनवरी को एक बार फिर हल्की से मध्यम बर्फबारी (Snowfall) और बारिश (Rain) हो सकती है। मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा, “जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में 22 जनवरी तक शीतलहर की स्थिति रहेगी। इसके बाद 24 जनवरी को हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश होगी।”

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

40 दिनों की भीषण ठंड की अवधि ‘चिल्लई कलां’ 31 जनवरी तक रहेगी। इस सख्त ठंड के चलते घाटी में झीलों और नालों समेत अधिकांश जलाशय जमे हुए हैं। अधिकारियों ने लोगों को चेतावनी दी है कि वे झीलों और अन्य जमे हुए जलाशयों की जमी सतहों पर न जाएं क्योंकि यह उनकी जिंदगी के लिए खतरनाक है।

rgyan app

वहीं इस दौरान श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 6.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि पहलगाम में माइनस 6.8 डिग्री और गुलमर्ग में माइनस 6 डिग्री रहा। लद्दाख के लेह शहर में रात का न्यूनतम तापमान माइनस 11.3, कारगिल में माइनस 18.8 और द्रास में माइनस 22.1 दर्ज किया गया। जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 8.4, कटरा 6.7, बटोटे में 2.3, बेनिहाल में माइनस 0.6 और भद्रवाह में 0.5 रहा। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखसामुद्रिक शास्त्र: डिंपल पड़ने वाले होते हैं भाग्यशाली, वहीं इन लोगों को नहीं पसंद दूसरों से मदद लेना
अगला लेखबालों को हेल्दी, लंबे और घने बनाने के लिए बस ऐसे करें नारियल तेल का इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर