Video: मौत में मुंह में जा सकता था दिव्यांग! ‘फरिश्ता’ बनकर आया RPF कर्मी, बचा ली जान

भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए कई नियम बनाए हुए हैं। रेलवे स्टेशन में एंट्री से लेकर ट्रेन यात्रा के दौरान इन नियमों का पालन किया जाना बेहद जरूरी है। रेल यात्रा के दौरान यात्री सुरक्षा के लिए बनाए गए नियमों का पालन न करना कई बार रेल यात्रियों के लिए घातक साबित हो चुका है। नियमों का पालन न करने की वजह से यात्री न सिर्फ कई बार अपनी बल्कि अन्य सवारियों की जान भी जोखिम में डाल देते हैं। इसलिए स्टेशन परिसर में एंट्री के साथ ही सख्ती से रेल नियमों का पालन किया जाना चाहिए।

भारतीय रेल ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए कई नियम बनाए हैं, उन्हीं में से एक नियम है- चलती ट्रेन में न चढ़ना, लेकिन फिर भी बड़ी संख्या में यात्री इस नियम का उल्लंघन करते हैं और अपनी जान जोखिम में डाल देते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले से, जहां के पनवेल रेलवे स्टेशन पर एक दिव्यांग ने चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की, पैर में दिक्कत होने की वजह से दिव्यांग तेज गति से चल रही ट्रेन की स्पीड मैच नहीं कर पा रहा था, इस दौरान एक यात्री उसे अंदर खिंचने की कोशिश भी कर रहा था, लेकिन दोनों बार-बार नाकाम हो रहे थे।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

लगातार बढ़ती ट्रेन की स्पीड के कारण दिव्यांग के साथ दुर्घटना भी हो सकती थी, लेकिन इसी बीच स्टेशन पर मौजूद एक RPF कर्मी ने इस वाक्ये को देखा तो वो बहुत तेजी से दौड़ता हुआ आया और उसने दिव्यांग व्यक्ति को खिंचकर ट्रेन से दूर किया। इस दौरान RPF कर्मी को थोड़ा गुस्सा ट्रेन के अंदर सवार युवक पर भी आया, जो इस युवक को ट्रेन में न चढ़ने के लिए बोलने के बजाय अंदर खिंचने का प्रयास कर रहा था। आप भी वीडियो में देखिए कैसे दिव्यांग व्यक्ति के लिए फरिश्ता बनकर आया RPF कर्मी और टाल दी एक बड़ी दुर्घटना। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here