कोरोना या गर्मी के कारण स्किन में पड़ गए रैशेज को कम करने में मदद करेगा नीम, ऐसे करें इस्तेमाल

कोरोना महामारी ने पूरे देश में कहर बरपा रखा है। कोरोना के रोजाना लक्षण सामने आ रहे हैं। खांसी- जुकाम, बुखार, सिरदर्द, गले में खराश के साथ-साथ स्किन में लाल-लाल रैशेज पड़ रहे हैं। जिसके कारण पूरी स्किन खराब हो रही हैं।

शरीर में लाल रैशेज कोरोना के अलावा अधिक गर्मी के कारण भी पड़ जाते हैं। गर्मी में धूप और एलर्जी से बच पाना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में चर्मरोग के मरीजों को भी काफी परेशानी होती है। कई बार ऐसा होता है कि स्किन एलर्जी की समस्या दवाइयां लेने के बावजूद भी ठीक नहीं होती हैं। स्किन एलर्जी होने के कारण स्किन लाल पड़ा जाती है और खुजली होती है, जो धीरे-धीरे चर्म रोग का कारण भी बन सकती हैं। ऐसे में कुछ आसान से घरेलू नुस्खे अपनाकर आप स्किन एलर्जी की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। स्वामी रामदेव से जानिए कैसे पाएं इस समस्या से निजात।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

नीम

नीम में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं। जो स्किन संबंधी हर समस्या से निजात मिल जाता है। नीम के पत्तों को उबालकर उसका रस पिएं। इससे लाल रैशेज से निजात मिलेगा।

नीम का लेप

थोड़ा एलोवेरा, नीम, हल्दी के पेस्ट में मेहंदी मिलाकर रैशेज वाली जगह पर लगा लें। इससे आपके कुछ ही दिनों में रैशेज से निजात मिलेगा।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

कायाकल्प

कायाकल्प का लेप बनाकर प्रभावित जगह पर लगा लें। इससे भी आपको लाभ मिलेगा।

अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here