टोक्यो से आज लौट रहे हैं भारतीय खिलाड़ी, किया जाएगा सम्मानित

ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों आज घर वापस आ रहे हैं। शाम 5 बजकर 15 मिनट पर एयर इंडिया की फ्लाइट AI 307 से टोक्यो ओलंपिक में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा की स्वदेश वापसी होगी। उनके साथ सिल्वर मेडलिस्ट रवि दहिया, ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली पुरुष हॉकी टीम और महिला हॉकी टीम भी देश वापस लौटेंगे।

भारतीय खिलाड़ियों के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में भीड़ जुटने की संभावना है। खिलाड़ियों के स्वागत के लिए उनके शहरों और गांव से लोग दिल्ली आ रहे हैं। सभी खिलाड़ियों का पहले दिल्ली में सम्मान होगा, फिर उनके अपने शहरों में ओलंपिक मेडलवीरों को सम्मानित किया जाएगा। आज शाम पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को दिल्ली के अशोका होटल में साढ़े छह बजे सम्मानित किया जाएगा।

कल हुआ टोक्यो ओलंपिक का समापन

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने जापान की राजधानी टोक्यो में हुए 32वें ओलंपिक खेलों की रविवार को समाप्ति की घोषणा कर दी। जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही थी, उस वक्त 11500 प्रतिभागी और 60000 से ज्यादा स्वयंसेवी, अधिकारी, प्रशासक और मीडिया के अधिकारी एक शहर में एकत्र हुए। खेलों के महाकुंभ कहे जाने वाले ओलंपिक के समापन समारोह का आयोजन गाने, डांस और रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

astro
स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखPetrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं, चेक करिए अपने शहर में रेट
अगला लेखदैनिक राशिफल 10 अगस्त 2021: कर्क राशि वाले सोच-समझकर दें उधार, जानिए अन्य राशियों का भविष्यफल