Vastu Tips: उत्तर दिशा की ओर मुख करके कभी ना बनाएं भोजन, होती है अनहोनी

वास्तु शास्त्र में आज उत्तर-पूर्व दिशा से जुड़ी खास बातें जानिए। अधिकतर लोग अपनी सहूलियत के हिसाब से कोई भी चीज कहीं भी रख लेते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना ठीक नहीं है। जहां उचित दिशा में रखी गई चीजों से शुभ फल प्राप्त होते हैं, वहीं अनुचित दिशा में रखी गई चीजों से अशुभ फलों की प्राप्ति होती है। आज आप उत्तर-पूर्व दिशा के बारे में ऐसी ही बातें जानिए।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

अगर आपकी लाइफ में अचानक से टेंशन बढ़ने लगे या फ‍िर एक के बाद द‍िक्‍कतें लगी ही रहती हों तो सतर्क हो जाएं। एक बार यह जरूर देख लें आप क‍िस द‍िशा में मुख करके भोजन बनाते वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार अगर सही द‍िशा में मुख करके भोजन बनाते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर सही दिशा में मुख करके भोजन बनाते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर सही दिशा में मुख करके भोजन न बनाया जाए तो अनहोनी की आशंका बढ़ जाती है। तो आईए जानेत हैं किस दिशा में मुख करके भोजन नहीं बनाना चाहिए?

वास्तुशास्त्र के अनुसार कभी भी उत्तर दिशा की ओर मुख करके भोजन नहीं बनान चाहिए। कहते हैं कि यह बहुत अशुभ होता है। अगर इस दिशा में मुख करके भोजन बनाया जाए तो घर में वाद-विवाद बढ़ जाता है। आर्थिक हानि भी लगातार लगी रहती है। कार्यक्षेत्र में भी आए दिन उच्चाधिकारियों और सहयोगियों के साथ लड़ाई-झगड़ा लगा ही रहता है।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

वहीं, पूर्व दिशा में मुख करके भोजन बनाना बहुत शुभ होता है। कहा जाता है कि इस दिशा में मुख करके भोजन बनाने से जातक के जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। साथ ही माता अन्नपूर्णा के आशीर्वाद से घर-परिवार के सभी सदस्यों के जीवन में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है। सभी सेहतमंद रहते हैं। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखदैनिक राशिफल 23 मई 2021: मीन राशि वालों के दुश्मन रहेंगे दूर, जानिए बाकी राशियों का हाल
अगला लेखआज का पंचांग, 23 मई 2021: रविवार को करें सूर्यदेव की पूजा, जानें शुभ-अशुभ मुहूर्त