2021: नए साल पर भूलकर ना करें ये 10 काम, माने जाते हैं अशुभ

साल 2020 उतार-चढ़ाव से भरा रहा और नए साल से लोगों को बहुत उम्मीद है. नए साल में गुड लक लाने के लिए दुनिया भर में कई उपाय किए जाते हैं. अगर आप भी नए साल की शुरूआत अच्छी करना चाहते हैं तो साल के पहले दिन कुछ खास कामों से दूरी बना लें.

आप नए साल की शुरुआत में खुश रहने की कोशिश करिए. इस दिन रोइए नहीं वरना इससे पूरे साल आपकी खुशहाली पर ग्रहण लग सकता है. शुरुआत सकारात्मक रहेगी तो आप साल भर पॉजिटिविटी से भरे रहेंगे. घर में अंधेरा ना रखें बल्कि घर में रोशनी करें.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

नए साल पर एक बात का खास ख्याल रखें कि कोई भी चीज टूटे नहीं. इससे दुर्भाग्य आता है. इस दिन काले रंग के वस्त्रों से परहेज करें.

नए साल में आपके घर की आलमारियां खाली नहीं होनी चाहिए. पर्स में भी कैश जरूर रखना चाहिए. इससे साल भर पैसों का अभाव नहीं रहेगा.

कोशिश करें कि नए साल में आप पर किसी भी तरह का कर्ज ना रहे. नए साल में पैसे का लेन-देन बिल्कुल ना करें.

नए साल पर घर का कोई सामान बाहर ना फेंकें. साफ-सफाई पहले करके नए साल से पहले ही सारी कूड़ा बाहर फेंक दें. साल के पहले दिन पर साफ-सफाई ना करें.

नए साल पर कैंची और धारदार चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे संपन्नता में कमी आती है. नए साल पर इन चीजों को खरीदकर घर ना लाएं.

साल के पहले दिन में किसी को कर्ज या उधार ना दें, नहीं तो साल भर आपके हाथ से पैसा बाहर जाता रहेगा. घर के अन्य कीमती सामानों पर भी यही बात लागू होती है.

rgyan app

नए साल की रात में जो शख्स भी आपके घर में प्रवेश करेगा, उसका आपकी जिंदगी पर प्रभाव अगले साल तक रहेगा. इसलिए अपने घर में नए साल पर लोगों को बुलाने से पहले थोड़ा सोच-समझ लें. नकारात्मक सोच रखने वालों से दूर रहें.

ऐसी मान्यता है कि नए साल पर चिकन खाने से गरीबी आती है. आइए जानते हैं कि नए साल पर क्या करने से गुड लक आएगा-

नए साल पर दाल का सूप पीना या 12 अंगूर खाना गुडलक लाने वाला माना जाता है. नए साल पर अपने कामकाज से संबंधित चीजें जरूर करें. इसके लिए आपको ऑफिस में होना जरूरी नहीं है. नए साल पर लाल रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है. शैंपेन या दूसरी बोतलों को खाली कर लें क्योंकि इससे सौभाग्य में वृद्धि होती है. नए साल में डांस करने से प्रेम और संपन्नता में वृद्धि होती है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतwww.aajtak.in
पिछला लेखफेंगशुई वास्तु: घर में इस तरह रखें पिरामिड, वास्तु दोष दूर होने के साथ मिलते हैं कई लाभ
अगला लेखनए साल का अजीब जश्न, खिड़कियों से फेंकी जाती हैं कुर्सियां, सोफा और प्लेट्स