New Year Party Cocktails: नए साल की पार्टी को शानदार बना देंगे ये कॉकटेल, देखिए रेसिपी

न्यू ईयर पार्टी की तैयारी तो आपने भी कर ली होगी। ठंड का मौसम शबाब पर है और साल का आखिरी दिन यकीनन बेहद शानदार तरीके से मनाया जाएगा और रात को पार्टी भी तो करनी होगी। ऐसे में जो लोग पार्टी में ड्रिंक्स शामिल करते हैं वो कॉकटेल शामिल करके अपनी पार्टी को और शानदार बना सकते हैं। कोई लाख स्पेशल डिश बना लें लेकिन माहौल को शानदार बनाने के लिए कॉकटेल का अपना ही मजा है।

इन जायकेदार कॉकटेल के बिना न्यू ईयर पार्टी में रौनक नहीं आ पाएगी। तो इस बार न्यू ईयर पार्टी में कुछ खास कॉकटेल घर पर ही तैयार कर डालिए ताकि पार्टी का मजा दोगुना हो जाए।

वोडका मार्टिनी

वोडका से परहेज नहीं है तो इस बार वोडका मार्टिनी ट्राई कीजिए। इसे बनाने के लिए आपको कॉकटेल शेकर में 50 ML वोडका, 1 बड़ा चम्मच ड्राई-वरमाउथ और थोड़ी आइस को एक साथ मिलाकर ब्लैंड करना होगा। अब कोल्ड मार्टिनी को एक गिलास में डालकर नींबू की स्लाइस से सजा दीजिए और आपकी शाम की पार्टी के लिए तैयार हो गया है एक शानदार कॉकटेल।

मैकरॉनी कॉकटेल

सबसे पहले करीब 100 ml ब्लैक और व्हाइट, 100 ml मीठा नींबू का रस लीजिए। अब इसमें 20 ml खट्टे नींबू का रस और करीब दो चम्मच शहद मिला लीजिए। इस सारे में ग्रेट किया हुआ दालचीनी स्टिक डालिए और एक बंद गिलास में इसे अच्छे से शेक कीजिए। अब एक मार्टिनी ग्लास में इसे सर्व कीजिए औऱ ऊपर से बर्फ के स्लाइस डालिए। आप चाहें तो स्वाद बढ़ाने के लिए नींबू का टुकड़ा भी इसमें डाल सकते हैं।

कॉस्मोपॉलिटन कॉकटेल

नाइट पार्टीज के लिए कॉस्मोपॉलिटन कॉकटेल एक पॉपुलर कॉकटेल है। कॉकटेल शेकर में 45 ML वोडका और 45 ML क्रैनबेरी जूस मिला लीजिए। अब इसमें बहुत सारी आइस डाल दीजिए। अब इसमें 2 कागजी नींबू का रस मिलाकर अच्छे से शेक करें और एक मार्टिनी ग्लास में सर्व कर लीजिए। स्वाद को और मजेदार करना है तो एक संतरे का छिलका लें और उसे ड्रिंक में मिला लीजिए।

अनानास कोलाडा

ये हार्ड ड्रिंक से परहेज करने वालों का सबसे फेवरेट और पॉपलुर कॉकटेल कहा जाता है। सबसे पहले अनानास के पीस, जरा सा शुघर, जरा सी कोकोनट क्रीम, व्हाइट रम, आइस और फ्रेश पाइनेप्पल जूस को एक साथ ब्लैंडर में ब्लेंड कर लीजिए। इस सारे मिक्सचर को एक कॉकटेल गिलास में डालें और एक अनानास का टुकड़ा सजाने के लिए लगा दें। बस हो गया आपा अनानास कोलाडा तैयार। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखVastu Tips: घर में सुख-शांति चाहते हैं तो रसोई में भूलकर भी न रखें ये 5 चीजें
अगला लेखजानें 6 ऐसे वृक्षों के बारे में जिन्हें हिंदू धर्म में पूजना अत्यंत शुभ माना जाता है