New Year 2021: दिल्ली में नाइट कर्फ्यू, नए साल पर जश्न की इजाजत नहीं

देश में कोरोना संक्रमण के मामले कुछ कम जरूर हुए हैं लेकिन खतरा अभी टल नहीं हैं। नए साल के मौके पर कोरोना मामलों में इजाफा न हो इसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। दिल्ली में पब्लिक प्लेस पर 5 लोगों से ज्यादा जमा नहीं हो सकेंगे। नए साल के जश्न के किसी भी कार्यक्रम की इजाजत नहीं होगी और न ही 31 दिसंबर रात 11 बजे से 1 जनवरी सुबह 6 बजे तक लोग पब्लिक प्लेस पर जमा हो सकेंगे। इसके अलावा 1 जनवरी रात 11 बजे से 2 जनवरी सुबह 6 बजे तक भी लोग सार्वजनिक स्थानों पर जमा नहीं हो सकेंगे।

बेंगलुरु समेत पूरे कर्नाटक में सख्त उपाय लागू रहेंगे

कोविड-19 महामारी की परिस्थितियों के मद्देनजर नववर्ष का जश्न मनाने के लिए भीड़ एकत्र होने से रोकने के वास्ते बेंगलुरु समेत पूरे कर्नाटक में सख्त उपाय लागू रहेंगे। कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को यह जानकारी दी। मंत्री ने कहा कि राज्य एवं शहर के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों एवं प्रतिबंधों के संबंध में उन्होंने शहर के पुलिस उपायुक्त और राज्य के पुलिस महानिदेशक से बात की है। साथ ही इन्हें सख्ती से लागू करने का निर्णय लिया गया है।
बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा कि शहर के एमजी रोड, ब्रिगेड रोड, कोरामंगला और इंदिरा नगर समेत अन्य स्थानों पर भीड़ के एकत्र होने की मनाही रहेगी क्योंकि निषेधाज्ञा आदेश प्रभावी रहेंगे। उन्होंने कहा, ”पुलिस उपायुक्तों को उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाले पब और क्लबों को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी दी गई है।”

rgyan app

सरकार ने नववर्ष के मौके पर पब और क्लबों में होने वाले आयोजनों, पार्टियों, डीजे कार्यक्रम और ऐसे सभी विशेष आयोजनों पर रोक लगा दी है, जहां भीड़ एकत्र होती है और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया जाता है। भीड़ के एकत्र होने पर रोक रहेगी लेकिन सभी क्षेत्रों में रोजमर्रा की गतिविधियां सुचारू रूप से चल सकेंगी। बेंगलुरु शहर में 31 दिसंबर की शाम छह बजे से लेकर एक जनवरी की सुबह छह बजे तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here