शनिवार की सुबह इन 3 चीजों को देखना माना जाता है बेहद शुभ, देखते हैं ये 3 चीज कौन सी हैं जिसे देख कर आपका जीवन होगा बेहद खुशहाल

शनिदेव हमेशा लोगों का बुरा नहीं करते

शनिवार के दिन को लोग आम तौर पर अशुभ मानते हैं। मगर यह यह सही नही है। शनिवार का दिन न्‍याय के देवता शनिदेव को समर्पित होता है और शनिदेव हमेशा लोगों का बुरा नहीं करते। जो लोग अच्‍छे कर्म करते हैं, शनिदेव उनका विशेष रूप से ख्‍याल रखते हैं और उन्‍हें धन, वैभव व सुख समृद्धि प्रदान करते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी घटनाओं के बारे में जो अगर शनिवार के दिन आपके साथ हो जाएं तो इन्‍हें बेहद शुभ माना जाता है…

सुबह के वक्‍त द्वार पर आए याचक

शनिवार के दिन सुबह के वक्‍त अगर आपके द्वार पर कोई याचक आए तो इसे बहुत ही शुभ मानिए। बहुत ही भाग्‍य वालों के साथ ऐसा होता है कि उसके द्वार पर कोई याचक आकर मांगे। अगर आपके द्वार पर न भी आए और आपको यूं ही कहीं दिख जाए तो भी बहुत अच्‍छा माना जाता है। ऐसे में आपको खुद आगे बढ़कर उसकी मदद कर देनी चाहिए। ऐसा करने से आपको शनिदेव की विशेष कृपा प्राप्‍त होती है और वह आपको सदैव प्रसन्‍न रखते हैं।

सफाईकर्मी दिखें तो

शनिवार की सुब‍ह आपको अपने घर के आस-पास या फिर आप कहीं जा रहे हों और आपको कोई सफाई कर्मचारी दिख जाए तो यह बहुत ही शुभ संकेत है। अगर वह झाड़ू लगा रहा हो तो यह और भी अच्‍छा माना जाता है। ऐसा होने पर आपको उनको भेंट के तौर पर कुछ पैसे जरूर देने चाहिए। ऐसा करने से आपके सभी कार्य निर्विघ्‍न रूप से पूर्ण हो जाते हैं और शनिदेव की दशा में भी सुधार होता है।

काला कुत्‍ता दिखने पर
काले कुत्‍ते का शनिवार के दिन दिखना बहुत ही अच्‍छा माना जाता है। आपको यदि शनिवार के दिन कोई काला कुत्‍ता दिखाई दे तो इसे बहुत अच्‍छा मानिए। काले कुत्‍ते को शनिवार के दिन रोटी पर सरसों का तेल लगाकर खिलाएं। अगर आपके घर में उस वक्‍त रोटी तैयार न हो। तो आप काले कुत्‍ते को बिस्किट भी खिला सकते हैं।