Home खेल CSK ने किया नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ देने का ऐलान, सम्मान...

CSK ने किया नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ देने का ऐलान, सम्मान में जर्सी नंबर 8758

चेन्नई| इंडियन प्रीमियर लीग की चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) फ्रेंचाइजी ने शनिवार को टोक्यो ओलंपिक खेलों की पुरुष भाला प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा को एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। फ्रेंचाइजी ने उनके सम्मान में एक विशेष जर्सी बनाने का भी वादा किया। फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा, उनकी शानदार उपलब्धि पर सराहना और सम्मान के रूप में, सीएसके नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये का पुरस्कार दे रहा है।

फ्रेंचाइजी ने कहा, “सीएसके नीरज चोपड़ा के सम्मान में 8758 नंबर के साथ एक विशेष जर्सी बनाएगा।” 8758 नंबर चोपड़ा के विजयी थ्रो से प्रेरित है, जिसने भाला को 87.58 मीटर की दूरी तक पहुंचाया। चोपड़ा का पदक ओलंपिक खेलों के इतिहास में भारत के लिए केवल दूसरा व्यक्तिगत स्वर्ण है। यह ओलंपिक इतिहास में भारत का 10वां स्वर्ण पदक भी था।

भारत के 10 में से आठ गोल्ड मेडल हॉकी में आए हैं। फ्रेंचाइजी के प्रवक्ता ने कहा, “हम भारतीयों को नीरज चोपड़ा पर गर्व है, क्योंकि टोक्यो 2020 में उनका प्रयास लाखों भारतीयों को खेल को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा और खेल के किसी भी अनुशासन में उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने और उत्कृष्टता प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए उनमें विश्वास पैदा करेगा।” अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version