दुखद: अस्पताल में ऑक्सीजन का टैंकर हुआ लीक, 22 मरीजों की मौत, और बढ़ सकता है आंकड़ा

महाराष्ट्र के नासिक से दुखद हादसा हुआ है। यहां के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने के बाद 22 मरीजों की मौत हो गई है। इसकी जानकारी नाशिक कलेक्टर सूरज मांढरे ने दी।अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, अस्पताल में भर्ती 30 से 35 मरीजों की हालत गंभीर है। सूत्रों के कहना है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। आपको बता दें कि नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में आज सवेरे 11.30 बजे टैंक से ऑक्सीजन लीक होनी शुरू हुई थी, जिसके बाद फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और लीक पर काबू पाने की कोशिश की गई।

astrologi report

अस्पताल के टैंक से ऑक्सीजन लीक पर लगभग काबू पाया जा चुका है। टैंक से ऑक्सीजन लीक के दौरान कुछ वैंटिलेटर्स पर ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई, जिस वजह से ये हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन लीक से प्रभावित मरीजों की की देखभाल की जा रही है, कुछ मरीजों को ऑक्सीजन बेड से वेंटीलेटर बेड पर शिफ्ट किया गया है, कुछ मरीजों को अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है। प्राथमिक तौर पर ज्यादा गंभीर 20-25 मरीजों को बचाने पर ध्यान दिया जा रहा है।

rgyan app

नासिक में हुई इस घटना पर FDA Minister Dr Rajendra Shingane ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, हमें पता चला है कि 11 लोग मारे गए हैं। हम एक विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। हमने जांच का आदेश दिया है। जो जिम्मेदार हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। आपको बता दें कि देश के कई राज्यों से अबतक कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे हालातों में नासिक में मानवीय भूल की वजह से हुए इस हादसे में 11 मरीजों की जान चली गई है। स्थानीय आयुक्त के अनुसार आने वाले समय में मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखदस्त की समस्या से हैं परेशान, बस बेल सहित करें इन चीजों का सेवन
अगला लेख“दिल्ली सरकार ने लूट लिया हमारा ऑक्सीजन टैंकर”, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री का आरोप