J-K: तीन जवानों की शहादत का भारत ने लिया बदला, 8 पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए

पाकिस्तान की ओर से सीमा पर शुक्रवार को भी गोलीबारी की गई. नॉर्थ कश्मीर में एलओसी से सटे तीन सेक्टरों में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. इस गोलाबारी में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं. शहीद हुए जवानों में एक बीएसएफ एसआई और दो जवान शामिल हैं. वहीं अंधाधुंध फायरिंग में तीन आम नागरिकों की भी मौत हुई है. आइए जानिए LoC पर तीन सेक्टर में म ने की गोलीबारी, एक BSF जवान शहीद.

भारतीय सेना ने भी जमकर जवाब दिया है. भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान के सात से आठ जवान मार गिराए हैं. पाकिस्तान की तरफ से मारे गए जवानों में 2-3 एसएसजी कमांडर भी शामिल हैं. भारतीय सेना के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से उकसावे की हरकत की शुरुआत की गई. पाकिस्तान ने उरी से लेकर गुरेज तक के क्षेत्रों में सीजफायर का उल्लंघन किया जिसका मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना दे रही है.

Not-satisfied-with-your-name-or-number

बताया जा रहा है पाकिस्तान की तरफ से किए गए सीजफायर उल्लंघन में पहले बीएसएफ एसआई राकेश डोवाल शहीद हुए इसके बाद सेना के दो अन्य जवान भी इस गोलाबारी में मारे गए. वहीं, तीन आम नागरिकों के मारे जाने की भी खबर है. एक अन्य नागरिक की हालत गंभीर बताई जा रही है.

इस घटना पर पीपुल्स कांग्रेस के नेता सज्जाद लोन ने चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि, पुंछ उरी और टंगडार (कुपवाड़ा) में गोलाबारी में निर्दोषों की जान चली गई है. इस घटना की निंदा करने के लिए सिर्फ शब्द ही काफी नहीं हैं. उम्मीद है कि प्रशासन घायल परिवारों को मदद मुहैया कराएगा. मेरी संवेदना इन इलाके के लोगों के साथ है.

rakesh

पाकिस्तान की ओर से बारामूला जिले के हाजीपीर इलाके में गोलीबारी की गई, इसके अलावा तंगधार सेक्टर और गुरेज सेक्टर में भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की, मोर्टार दागे. भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान की फायरिंग में सीमा के पास बसे एक घर को नुकसान पहुंचा है, जबकि एक महिला भी घायल हो गई है.

rgyan app

पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी के बाद सीमा से सटे गांवों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया. गुरेज, तंगधार से कुछ लोगों को हटाया भी गया है. गौरतलब है कि हाल ही में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया था. पाकिस्तानी सेना लगातार एलओसी पर गोलीबारी के बहाने आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में रहती है. Reach out to the best Astrologer at Jyotirvid.

7-8 नवंबर की रात को माछिल सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से कुछ घुसपैठिए इस ओर आने की कोशिश कर रहे थे, भारतीय सेना ने इस कोशिश को नाकाम किया और तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. और अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here