सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी डिजाइनर की तस्वीरोंं पर क्यों मचा बवाल, मामला दहेज से जुड़ा है

यूं तो दहेज लेना और देना दोनों ही बुरी बात हैं। भारत में सदियों से चली आ रही ये प्रथा काफी विरोध के बावजूद कहीं न कहीं जिंदा है। हालांकि हमारे देश में दहेज को लेकर कानून बन चुका है और दहेज मांगने वाले सीधा जेल जाते हैं लेकिन चोरी छिपे अभी भी दहेज लिया और दिया जाता है। अगर पाकिस्तान की बात करें तो वहां दहेज का दावानल ज्यादा ही भयंकर रूप में फैला है। पिछले दिनों पाकिस्तान में दहेज प्रथा के खिलाफ तेजी से आंदोलन चला। युवाओं को दहेज न लेने की कसम तक दिलाई गई लेकिन इसका खास नतीजा नहीं निकल पाया।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

अभी हाल ही में पाकिस्तान के एक डिजाइनर ने अपने ब्राइडल कलेक्शन में दहेज रूपी दानव की कुछ तस्वीरें दिखाई। इन तस्वीरों की तारीफ होने की बजाय इन तस्वीरों पर सोशल मीडिया में बवाल हो गया है। हालांकि संयुक्त राष्ट्र में इन तस्वीरों को दहेज के खिलाफ बेहतर कैंपेन की तरह माना गया है लेकिन सोशल मीडिया पर इन फोटोज को लेकर यूजर दो खेमों में बंट गए हैं।

बात हो रही है पाकिस्तान के मशहूर डिजाइनर अली जीशान के ब्राइडल कलेक्शन ‘नुमाइश’ की। नुमाइश दहेज के खिलाफ कैंपेन होने के साथ साथ जीशान अली के ब्राइडल कलेक्शन का भी हिस्सा है।

इस ब्राइडल कलेक्शन को पिछले सप्ताह ही लाहौर में एक इवेंट में पेश किया गया था। लोगों को दहेज की खिलाफत का कॉन्सेप्ट तो समझ आ रहा है लेकिन कई लोगों को कहना है कि इसकी आड़ में जीशान अली अपने ब्राइडल कलेक्शन को भुनाना चाह रहे हैं।

फोटोज का विरोध करने वाले एक यूजर का कहना है कि जीशान खुद दस लाख के लहंगे बनाते हैं जिसके लिए एक बेटी के बाप को अपने खून पसीने की कमाई स्वाहा करनी पड़ती है। ऐसे में जीशान अली कैसे एक बाप के बोझ को कम करने की कवायद को प्रमोट कर रहे हैं।

rgyan app

एक यूजर ने कहा है कि जीशान अली जैसे डिजाइनर ही दहेज जैसी समस्या में आग में घी डालते हैं। क्या उनको नहीं पता कि इतने महंगे डिजाइनर लहंगे को खरीदने के लिए भी लाखों रुपए की जरूरत होती है और वो भी दुल्हन के पिता के द्वारा दी जानी है।

एक यूजर ने तो यहां तक कह डाला, शादी में बेटी सुंदर दिखे, इसके लिए महंगा लहंगा खरीदने के लिए मां बाप को सालों तक बचत करनी पड़ती है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखShare Market Today : छह सेशन से जारी तेजी थमी, मिले-जुले संकेतों के बीच ट्रेड कर रहा बाजार
अगला लेखदैनिक राशिफल 11 फरवरी 2021: मौनी अमावस्या के दिन इन पांच राशियों के लिए बन रहे हैं धनलाभ के योग, कार्य होंगे सिद्ध