Dream Interpretation: सपने में मोरपंख सहित ये 5 चीजें दिखें तो मिलता है भाग्योदय का संकेत

हर व्यक्ति सपना देखता है और जो भी सपना हम देखते हैं उनाक मतलब और फल होता है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनसे हमारा भाग्य जुड़ा होता है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। कभी-कभी हमें ऐसे सपने दिखाई देते हैं जो बहुत अजीब होते हैं। भाग्य से जुड़े सपनों को बहुत खास माना जाता है। कहते हैं कि ऐसे सपने दिखने पर इनका जिक्र किसी से नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से न तो यह सपने पूरे होते हैं और न ही इनका कोई फल मिल पाता है।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

सपने में दिखे मोरपंख

मोरपंख को मंगलकारी माना जाता है। कहते हैं कि सपने में मोरपंख दिखने से ग्रहों के दुष्प्रभावों से मुक्ति मिलती है। साथ ही यह माना जाता है कि यह सपना मनुष्य का भाग्योदय करवाता है। अगर आपने सपने में मोरपंख देखा है तो आप यह मान लीजिए कि आपकी जिंदगी जल्द ही सुखों से भरने वाली है।

हंस देखना है शुभ

सामुद्रकि शास्त्र के मुताबिक हंस का सपना किस्मत वालों को आता है। कहते हैं कि सपने में हंस देखने से भाग्योदय होता है। यह सपना जल्द भाग्य खोलता है। अगर आपको सपने में हंस दिखे तो भूलकर भी यह सपना किसी को न बताएं। ऐसा करने से इसका प्रभाव कम हो जाता है।

वीणा बजाती कन्या

अगर आपने सपने में वीणा बजाती हुई कोई लड़की देखी तो यह सपना बहुत शुभ माना जाता है। कहते हैं कि यह सपना बहुत प्रभावशाली होता है। इससे मनुष्य का भाग्योदय होता है। साथ ही यह भी माना जाता है कि यह सपना जिंदगी के संघर्षों को दूर करता है और तरक्की के रास्ते खोलता है।

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

पीले रंग की किताब मिलना

सपने में अगर कोई आपको पीले रंग की किताब देता है तो यह बहुत शुभ संकेत माना जाता है। कहते हैं कि इससे व्यक्ति का भाग्योदय होता है। मान्यता है कि इस सपने को देखने के बाद से किस्मत आप का साथ देना शुरू कर देती है। ऐसा सपना देखने के बाद किसी से इसका जिक्र नहीं करना चाहिए। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखAaj Ka Panchang 14 June 2021: वैनायकी चतुर्थी व्रत, जानिए सोमवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल
अगला लेखशुरुआती कारोबार में Sensex 185 अंक से अधिक गिरा, निफ्टी 15,718.70 पर आया