8 साल से कचरे में हार्डड्राइव ढूंढ रहा है शख्स, जिसमें छिपा है 280 मिलियन डॉलर के Bitcoin का पासवर्ड

एक ब्रिटिश व्यक्ति जिसने 230 मिलियन डॉलर के बिटकॉइन के साथ एक हार्ड ड्राइव को कई साल पहले कचरे में फेंक दिया था, लेकिन अब वह उसी बिटकॉइन को ढूंढने की कोशिश कर रहा है और स्थानीय अधिकारियों से डिवाइस लैंडफिल साइट से खोजने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा है. मेट्रो समाचार के अनुसार, 2009 में न्यूपोर्ट, वेल्स के एक 35 वर्षीय आईटी इंजीनियर जेम्स हॉवेल्स (James Howells) ने क्रिप्टोकरेंसी (cryptocurrency) का खनन शुरू किया. वह 2013 में अपने कार्यालय की सफाई कर रहा था जब उसने गलती से बिटकॉइन के साथ हार्ड ड्राइव को फेंक दिया था जो अब उसकी किस्मत खोल सकती है.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

आज जेम्स हॉवेल्स उस हार्ड ड्राइव को खोजने के लिए कूड़े के ढेर की खाक छान रहे हैं, क्योंकि उसमें 7500 Bitcoins थे, जिनकी कीमत आज 26.94 करोड़ डॉलर (1971 करोड़ रुपए) है. जेम्स हॉवेल्स का कहना है कि उन्होंने गलती से उस हार्ड ड्राइव को फेंक दिया था, जो अचानक हुई घटना थी. आज जब एक-एक Bitcoin की कीमत $36,000 (26.28 लाख रुपए) पर घूम रही है, वो उस हार्ड ड्राइव को खोज रहे हैं. अब जेम्स ने अपने सिटी काउंसिल को ऑफर दिया है कि वो अगर शहर के कचरे में से उस हार्ड ड्राइव को ढूँढ निकालें तो वो नगर प्रशासन को बड़ी रकम देंगे.

rgyan app

जेम्स ने ऐलान किया है कि वो इस रकम का 25% डोनेट कर देंगे, ताकि इसे न्यूपोर्ट के हर एक नागरिक को उसका हिस्सा मिल सके. इस हिसाब से प्रति व्यक्ति को 239 डॉलर्स (17,485 रुपए) मिलेंगे, क्योंकि शहर की जनसँख्या 3.16 लाख है. लेकिन, जेम्स का दुर्भाग्य ये है कि शहर के प्रशासन ने उनकी माँगों को मानना तो दूर की बात, इस सम्बन्ध में उनके साथ बैठक तक करने से इनकार कर दिया. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतkhabar.ndtv.com
पिछला लेख‘ये लोग कतई न लगवाएं कोवैक्सीन…’, भारत बायोटेक ने फैक्टशीट जारी कर लोगों को चेताया
अगला लेखPausha Putrada Ekadashi 2021: कब है पौष पुत्रदा एकादशी, जानिए महत्व और व्रत की विधि