Pradosh Vrat 2020: भगवान शिव को चढ़ाएं ये चीजें, बिजनेस में होगी दिन-दोगनी रात-चौगुनी तरक्की

आज अधिक आश्विन कृष्ण पक्ष की उदया द्वादशी तिथि और दिन बुधवार है। द्वादशी तिथि आज सुबह 11 बजकर 51 मिनट तक ही रहेगी उसके बाद त्रयोदशी तिथि लग जाएगी | हर माह के कृष्ण और शुक्ल, दोनों पक्षों की त्रयोदशी को प्रदोष व्रत किया जाता है और अगर त्रयोदशी तिथि पूरा एक दिन पार करके अगले दिन भी हो, तो प्रदोष व्रत उस दिन किया जाता है, जिस दिन प्रदोष काल होता है। अतः प्रदोष व्रत आज ही किया जायेगा। प्रदोष व्रत के दिन भगवान शंकर की पूजा करने का विधान है। आइए जानिए शेयर बाजार.

प्रदोष व्रत के दिन खास नक्षत्र में कौन-कौन से खास उपाय कर सकते हैं।

अपनी धन-सम्पत्ति में वृद्धि के लिये आज सवा किलो साबुत चावल और कुछ मात्रा में दूध लेकर शिव मन्दिर में दान करें। इससे आपकी और आपके परिवार की धन-सम्पत्ति में वृद्धि होगी।
अपने परिवार की सुख-शांति के लिये आज शाम के समय शिव मन्दिर में जाकर एक घी का दीपक और एक तेल का दीपक जलाएं। आपको बता दूं कि घी का दीपक देवताओं को प्रसन्न करने के लिये होता है जबकि तेल का दीपक अपनी कामनाओं की पूर्ति के लिये होता है। साथ ही घी के दीपक में रूई की खड़ी सफेद बत्ती लगाएं और तेल के दीपक में पड़ी हुई बत्ती, यानी लेटी हुई लाल बत्ती लगाएं। आज प्रदोष बेला में ये उपाय करने से आपके परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

अगर आप किसी मुकदमे में फंसे हैं और उसके चलते आपकी परेशानियां घटने के बजाय बढ़ती जा रही हैं, तो आज धतूरे के पत्ते को साफ पानी से धो लें, फिर उन्हें दूध से धोकर शिवलिंग पर अर्पित करें। आपको मुकदमे की परेशानियों से बाहर निकलने में मदद मिलेगी।
अपनी अच्छी सेहत को बरकरार रखने के लिये आज शिव मन्दिर में जाकर भगवान को सूखा नारियल अर्पित करें और साथ ही अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिये शिवजी से प्रार्थना करें।…… इससे आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी।

rgyan app

अपने बिजनेस की दिन-दुगनी, रात-चौगनी तरक्की के लिये आज शाम रंगोली वाले पांच अलग-अलग रंग लेकर, शिव मन्दिर में उन रंगों से एक गोल फूल की आकृति वाली रंगोली बनाएं। अब इस रंगोली में बींचो-बीच घी का दीपक जलाएं और हाथ जोड़कर शिवजी का आशीर्वाद लेते हुए ध्यान करें। आपके बिजनेस की दिन-दुगनी, रात-चौगनी तरक्की होगी।
अपने दाम्पत्य जीवन में मिठास घोलने के लिये आज शिवजी को दही में शहद मिलाकर, उसका भोग लगाएं। आपके दाम्पत्य जीवन में मीठास बढ़ेगी।
अगर आप अपने शत्रुओं से परेशान हैं और उनसे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज शमी पत्र को साफ पानी से धोकर शिवलिंग पर अर्पित करें और ‘ऊँ नमः शिवाय’ मंत्र का 11 बार जाप करें। आपको शत्रुओं से जल्दी ही मुक्ति मिलेगी। Reach out to the best Astrologer at Jyotirvid.

अगर आपको बिजनेस इंवेस्टमेंट करने में किसी प्रकार की परेशानी आ रही है तो आज भगवान शंकर को 11 बेलपत्र अर्पित करें। आपकी परेशानियों का हल जल्दी ही निकलेगा। अपने दाम्पत्य जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिये आज शिव मन्दिर में जाकर, शिवजी और माता पार्वती पर एक साथ मौली, यानी कलावे को सात बार लपेट दें और ध्यान रहे कि सात बार धागा लपेटते हुए उसे बीच में तोड़ना नहीं है, जब पूरा सात बार लपेट दें, तभी हाथ से धागे को तोड़ें। एक बात और कि धागा तोड़ने के बाद उसमें गांठ न लगाएं, उसे ऐसे ही वहां लपेटकर छोड़ दें। दाम्पत्य जीवन में आ रही परेशानियां जल्द ही दूर होंगी ।
अपने किसी विशेष कार्य की सफलता के लिये आज दूध में थोड़ा-सा केसर मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं और दूध चढ़ाते समय मन ही मन ‘ऊँ नमः शिवाय’ मंत्र का जाप करें। कार्यों में सफलता जरूर मिलेगी।
अगर आप किसी बात को लेकर मानसिक रूप से परेशान हैं, तो आज शाम के समय शिव मन्दिर में या घर पर ही भगवान शंकर की मूर्ति या तस्वीर के आगे आसन बिछाकर बैठ जायें और गहरी सांस लेते हुए ‘ऊँ’ शब्द का सस्वर 5 बार उच्चारण करें। देखिये इस प्रकार उच्चारण करना है- ओ…ओ…ओ….ओ……म., यानि ओ… की ध्वनि को लंबा खींचना है और म अपने आप ही सांस छोड़ते हुए मुंह से निकल जायेगा। आपको मानसिक रूप से शांति मिलेगी। और अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here