PM मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के कोरोना से जल्द उबरने की कामना की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के कोविड-19 से जल्द उबरने की कामना की। स्वास्थ्य संबंधी मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहकार ने बताया है कि खान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दो दिन पहले ही उन्होंने कोविड-19 रोधी टीका लगवाया था। मोदी ने ट्वीट किया, ”प्रधानमंत्री इमरान खान के जल्द कोविड-19 से जल्द उबरने की कामना करता हूं।”

rgyan app

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और उन्होंने खुद को घर में पृथक कर लिया है। स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के शीर्ष सलाहकार डॉक्टर फैसल सुल्तान ने यह जानकारी दी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 2 दिन पहले ही चीन में निर्मित कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) की डोज ली थी और वो शनिवार को कोरोना संक्रमित हो गए। प्रधानमंत्री इमरान खान को 18 मार्च को चीनी वैक्सीन सिनोफार्म की पहली खुराक दी गई थी।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान खान को आज वैक्सीन लगाई गई है। इस अवसर पर उन्होंने देश से वायरस की तीसरी लहर के मद्देनजर एसओपी का पूर्ण कार्यान्वयन सुनिश्चित करने की अपील की।

गौरतलब है कि खान (67) ने राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के पहले चरण में बृहस्पतिवार को कोविड-19 रोधी टीका लगवाया था। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, नियमन एवं संयोजन को लेकर प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार डॉक्टर सुल्तान ने ट्विटर पर खान के संक्रमित होने की पुष्टि की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री इमरान खान कोविड-19 की चपेट में आ गए हैं और उन्होंने अपने आवास पर खुद को पृथक कर लिया है।’

खान के प्रवक्ता डॉक्टर शहबाज गिल ने कहा कि प्रधानमंत्री को हल्का बुखार और खांसी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, नियमन तथा संयोजन मंत्रालय ने खान के टीका लगवाए जाने पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक लेने के दो से तीन सप्ताह बाद एंटीबॉडी विकसित होती है।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

कोरोना की तीसरी वेव की चपेट में पाकिस्तान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ऐसे समय में कोरोना संक्रमित हुए हैं, जब पाकिस्तान को एक दिन पहले ही चीन से 5 लाख वैक्सीन डोज दान में मिली है। वहीं पाकिस्तान में कोरोना की तीसरी वेव देखने को मिल रही है। शनिवार को एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड मामले रिपोर्ट किए गए। पिछले 24 घंटों में पाकिस्तान में कोविड-19 के 3,876 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,23,135 हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में 40 मरीजों के संक्रमण के चलते दम तोड़ने से कोरोना मृतकों की संख्या बढ़कर 13,799 हो गई है। इस तरह पड़ोसी मुल्क में कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 9.4 फीसदी हो गया है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखसिर के जुओं से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये 5 आसान घरेलू नुस्खे, जल्द दिखेगा असर
अगला लेखAaj Ka Panchang 21 March 2021: जानिए रविवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल