किसान आंदोलन: पंजाब-हरियाणा बॉर्डर को बंद किया गया, गाड़ियों की आवाजाही पर रोक

कृषि बिल के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के खासे नाराज हैं और आज भारत बंद के मद्देनजर प्रशासन पूरे हालात पर नजर बनाए हुए है। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब-हरियाणा बॉर्डर को बंद कर दिया गया है। किसी भी गाड़ी को पंजाब जाने की इजाज़त नहीं दी जा रही है। गाड़ियों को वापस भेजा जा रहा है। शंभु बॉर्डर टोल टैक्स पर ही बैरिकेड लगाकर रास्ता बंद कर दिया गया है। सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक बॉर्डर को बंद रखा जाएगा। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए दोनों राज्यों में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। आइए जाने कोरोना के एक्टिव मामले.

पंजाब-हरियाणा के अधिकांश प्रमुख शहरों के दुकानदारों ने किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए अपनी दुकानें बंद रखी हैं। पंजाब के 31 किसान संगठनों ने संयुक्त विरोध की घोषणा की।

rgyan app

किसानों द्वारा बिल के खिलाफ तीन दिवसीय ‘रेल रोको’ अभियान शुरू करने के बाद से ही गुरुवार से कई ट्रेनों के परिचालन को निलंबित कर दिया गया है। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि फिरोजपुर रेलवे डिवीजन ने यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर 26 सितंबर तक विशेष ट्रेनों के परिचालन को निलंबित करने का फैसला किया है। और अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here