Home राजनीति कैग रिपोर्ट पर राहुल का निशाना, कहा- प्रधानमंत्री को सिर्फ अपनी इमेज...

कैग रिपोर्ट पर राहुल का निशाना, कहा- प्रधानमंत्री को सिर्फ अपनी इमेज की चिंता

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में भारतीय सैनिकों की स्थिति पर जारी कैग रिपोर्ट को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा है कि पीएम मोदी ने अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज खरीदा. इतने में सियाचीन-लद्दाख पर तैनात जवानों के लिए बहुत कुछ खरीदा जा सकता था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सिर्फ अपने इमेज की चिंता है, सैनिकों की नहीं. आइए जानिए दो चैनलों के मालिक गिरफ्तार.

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘PM ने अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज खरीदा. इतने में सियाचिन-लद्दाख सीमा पर तैनात हमारे जवानों के लिए कितना कुछ ख़रीदा जा सकता था. गरम कपड़े: 30,00,000, जैकेट-दस्ताने: 60,00,000, जूते: 67,20,000 और ऑक्सीजन सिलेंडर: 16,80,000. पीएम को सिर्फ अपनी इमेज की चिंता है सैनिकों की नहीं.’

दअरसल कैग रिपोर्ट के अनुसार वित्त वर्ष 2015-16 और 2017-18 की अवधि के दौरान हुए ऑडिट में पता चला कि ऊंचाई वाले और ठंडे स्थानों पर सैनिकों की तैनाती के लिए जरूरी कपड़ों और उपकरणों की खरीद में चार साल तक की देरी हुई. बर्फ में लगाए जाने वाले चश्मों की भी बेहद कमी रही. Reach out to the best Astrologer at Jyotirvid.

सियाचिन और लद्दाख में मौसम के हिसाब से विषम परिस्ठिति रहती है. ऐसे में वहां तैनात भारतीय जवानों के लिए जरूरी गर्म कपड़ों और उपकरणों की खरीद में हुई देरी को लेकर संसद की पब्लिक अकाउंट्स कमेटी ने भी चिंता जाहिर की है. पीएसी के अध्‍यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला को इस संबंध में एक पत्र लिखा है.

इसमें उन्‍होंने एक पैनल को लद्दाख भेजे जाने की अनुमति मांगी है, जिससे पैनल लद्दाख में सीमा पर तैनात सैनिकों से मुलाकात करके उनसे वहां की परिस्थिति को जान और समझ सके. और अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

Exit mobile version