14 साल की उम्र में इस अभिनेत्री ने किया डेब्यू, श्रीदेवी के ठुकराने पर मिला था ‘शिवगामी’ का रोल

फिल्म ‘बाहुबली’ के हर कलाकार ने अपने अभिनय से किरदारों को यादगार बना दिया। चाहे वो महेंद्र बाहुबली हों, कटप्पा, शिवगामी या देवसेना हों। सभी कलाकारों ने अपने रोल को इतने जीवंत तरीके से निभाया कि असल जिंदगी में भी लोग उन्हें उसी नाम से पुकारने लगे। ऐसा ही एक रोल था राजमाता शिवगामी का। हालांकि हिंदी सिनेमा प्रेमियों के लिए शिवगामी बनीं राम्या कृष्णन कोई नई नहीं थीं लेकिन इस रोल से उन्होंने जबरदस्त वाहवाही लूटी। राम्या कृष्णन ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

राम्या कृष्णन का जन्म 15 सितंबर 1970 को चेन्नई में हुआ था। 14 साल की उम्र में राम्या ने तमिल फिल्म ‘वेल्लई मनासु’ (1984) से डेब्यू किया। ‘बाहुबली’ में राम्या का गुस्सैल और रौद्र रूप देखने को मिला था। उनके पहले की फिल्मों को देखें तो वो ग्लैमरस और बोल्ड अंदाज में दिखी थीं। 

राम्या ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री के बाद बॉलीवुड का रुख किया। 1993 में उन्होंने यश चोपड़ा की फिल्म ‘परंपरा’ से हिंदी सिनेमा जगत में मुख्य अभिनेत्री के तौर पर कदम रखा। इसके बाद राम्या ने सुभाष घई की ‘खलनायक’, महेश भट्ट की ‘चाहत’ और डेविड धवन की ‘बनारसी बाबू’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में अभिनय किया। 

rgyan app

फिल्म ‘बाहुबली’ राम्या के करियर के लिए एक मील का पत्थर साबित हुई। कम ही लोगों को पता होगा कि शिवगामी के रोल के लिए पहले श्रीदेवी से बात की गई थी लेकिन ज्यादा फीस मांगने की वजह से निर्देशक राजामौली ने राम्या को साइन कर लिया। रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीदेवी ने इस रोल के लिए छह करोड़ रुपये मांगे थे। साथ ही श्रीदेवी ने फाइव स्टार होटल के पूरे फ्लोर को उनके लिए बुक करने के लिए कहा था। फिल्म का बजट पहले से ही काफी ज्यादा था। ऐसे में राजामौली ने राम्या कृष्णन को लेना ज्यादा ठीक समझा।

राम्या कृष्णन अभी तक तकरीबन 200 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं। फिल्मों के अलावा राम्या साउथ टीवी चैनल पर भी सक्रिय हैं। निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने तेलुगू फिल्म निर्देशक कृष्णा वामसी से 12 जून 2003 को शादी की। उनका एक बेटा ऋत्विक है। 

और अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here