दैनिक राशिफल 17 मार्च: वृष राशि के जातकों को करना पड़ सकता है परेशानी का सामना, वहीं इनका जीवनसाथी के साथ बीतेगा अच्छा समय

फाल्गुन शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और दिन बुधवार है। चतुर्थी तिथि रात 11 बजकर 29 मिनट तक रहेगी। इसके साथ ही वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी व्रत किया जायेगा। सुबह 8 बजकर 59 मिनट से शुरू होकर गुरुवार सुबह 9 बजकर 26 मिनट तक वैधृति योग रहेगा। साथ ही सुबह 7 बजकर 33 मिनट से शुरू होकर बुधवार सुबह 10 बजकर 35 मिनट तक भरणी नक्षत्र रहेगा | इसके साथ ही सुबह 10 बजकर 14 मिनट से रात 11 बजकर 29 मिनट तक स्वर्ग लोक की भद्रा रहेगी। इसके साथ ही आज देर रात 2 बजकर 22 मिनट पर सूर्यदेव उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 31 मार्च की दोपहर 1 बजकर 15 मिनट तक यही पर रहेंगे। इसके साथ ही शुक्र मीन राशि में प्रवेश करेगा। सुबह 3 बजकर 1 मिनट पर शुक्राचार्य मीन राशि पर प्रवेश करेंगे और 10 अप्रैल की सुबह 6 बजकर 28 मिनट तक यहीं पर रहेगा। जानिए राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों की बौछार लेकर आया हैं। आज आप उन चीजों को ज्यादा महत्व दे जो आपके लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है। साथ ही आपको अपने काम, परिवार और दोस्तों के बीच संतुलन बना कर रखना चाहिए। ऐसा करने से आपके रिश्तों में संतुलन रहेगा। इस राशि के सरकारी टीचर्स के लिए आज का दिन अच्छा हैं। अगर जीवनसाथी के साथ कुछ समय से किसी बात को लेकर अनबन चल रही है तो आज इस बात को सुलझाने के लिए दिन अच्छा हैं। परिवारिक परेशनियों का निवारण होगा।

वृष राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा । आज आप खुद को काम के बोझ टले महसूस करेंगे। ये सारी परेशनियां घर और ऑफिस से रिलेटिड हो सकती हैं। बेहतर होगा आज आप शांत रहकर अपनी प्राथमिकता को पहले तय करें । इस राशि के सरकारी विभागों से जुड़े लोगों के ऑफिस में काम का प्रेशर ज्यादा होगा। अपने व्यवहार पर थोड़ी नरमी रखें। इससे आपके बिगड़ते काम बन जाऐंगे। अगर आप अविवाहित हैं तो आज आपकी शादी के लिए कोई अच्छा ऑफर आ सकता हैं।

मिथुन राशि

आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। आज आप आर्थिक स्थिति को देखते हुए भविष्य की प्लानिंग की योजना भी बना सकते है। हो सकता हैं आपकी मेहनत रंग लाएं । इस राशि के स्टूडेंट्स अपने करियर को लेकर परेशान होंगे। बेहतर हैं अपने गुरु से परामर्श लें। अगर आप अपने व्यापार को किसी दूसरे राज्य में फैलाना चाहते हैं तो आज इस कार्य की शुरुआत करने के लिए दिन अच्छा हैं। आज अचानक से आपके परिवार में किसी की तबीयत बिगड़ सकती हैं, परिवारवालो का ध्यान रखें।

कर्क राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज आपकी नम्रता और समाझदारी आपके रिश्ते में आई खटास को दूर करेंगी। आज आपके द्वारा कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी। इस राशि के जो लोग विदेश जाकर नौकरी करना चाहते है उनको थोडा धैर्य रखने की जरूरत है। आज आपका पूरा दिन परिवार वालों के साथ बितेगा। शाम को घर पर ही परिवार वालो के साथ डिनर का प्लान भी बन सकता हैं। अगर आप खेलकूद में रुचि रखते है तो आज आपको किसी कोच का फोन आ सकता हैं और भविष्य की योजना की तैयारी में जुट जाओगे।

सिंह राशि

आज आपका ध्यान धार्मिक कार्यों में रहेगा। आज जिसमें आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती हैं। जिसका फायदा आपको भविष्य में होगा। इस राशि के जो लोग व्यापार करते हैं आज वो अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए किसी अच्छी कंपनी से डील फिक्स कर सकते हैं। स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा ठीक रहेगा। अगर आप बेरोजगार हैं तो आज आपको कहीं अच्छी जगह नौकरी मिल सकती हैं। मेडिटेशन करने से स्वास्थ्य ठीक रहेगा

कन्या राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। अगर अपने गुस्से भरे व्यवहार पर काबू नहीं किया तो आज आपके हाथ में आए अवसर निकल जाएंगे। जिसके कारण आपका मन थोड़ा चिंतित रहेगा। आज लंबे समय से चल रही परेशनियों का हल निकलेगा। जीवनसाथी के साथ समय बिताने से रिश्ते में मजबूती और नजदीकियां बढ़ेंगी। व्यापारियों के लिए दिन शुभ हैं। धनलाभ होने के आसार नजर आ रहे हैं। आज आपको सरकारी क्षेत्र से लाभ होने की संभावना हैं।

तुला राशि

आज लेखकों और कालाकारों के लिए समय अनुकूल हैं। हो सकता हैं आज आपकी कोई पूरानी पुस्तक प्रकाशित हो सकती हैं। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा है, पढ़ाई में मन लगाने । साथ ही आज भाईयों के बीच में प्रेम बढ़ेगा। दोस्तों के साथ आज बाहर समय बिताने का प्लान बनेगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। साथ ही आज किसी रिश्तेदार से भी फॉन पर बात हो सकती है । अगर आज किसी नए बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं। तो आज का दिन शुभ हैं। माता-पिता का आशीर्वाद से सारे काम आसानी से होगा।

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से ठीक रहेंगे। आर्किटेक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छे सौगात लेकर आया हैं, आज आपके कामों की तारीफ हो सकती हैं । साथ ही प्रमोशन होने के चांस भी बन रहे हैं। सरकरी ऑफिस में काम करने वालों का आज ट्रांसफर ऐसी जगह होगा जहाँ से आपको अप-डाउन करने में आसानी होगी। साथ ही पहले की अपेक्षा आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज अपने जीवनसाथी के साथ लंच का आनंद लेंगे ऐसा करने से आपके रिश्तें में मजबूती आएगी। आज आपके मन की शांति मिलेगी।

धनु राशि

आपको अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करने की कोशिश करनी चाहिए। आप बेमिसाल विचारों से भरे हैं लेकिन ये विचार अपना महत्व खो देंगे अगर आप उन्हें सही तरह से व्यक्त ना कर पाएं। जो बोलें धीरे और स्पष्टता से बोलें साथ ही इस बात का ध्यान दें कि सुनने वाला व्यक्ति आपको अच्छी तरह से समझ पा रहा है या नहीं। पूरा प्रयास करें कि दूसरा व्यक्ति वही समझे जो आप कहना चाह रहे हैं। इससे आप अंत में बहुत सी परेशानियों से बच सकेंगे।

मकर राशि

आज आप घर पर संतुष्टि भरा दिन बिताएंगे। साथ ही घर वालों का भरपूर प्यार आज आपको देखने को मिलेगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद उठाऐंगे। जो लोग किसी दूसरे राज्य में व्यापार की शुरुआत करना चाहते है आज का दिन उनके लिए अच्छा हैं, परिवारवालों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। आज आपको किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के ऑफर ई-मेल के द्वारा आने की संभावना बन रही हैं। लवमेट के रिश्तो रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

rgyan app

कुंभ राशि

आज आपका दिन रचनात्मक कार्यों में रहेगा। हो सकता हैं आज आप किसी नए रचना की शुरुआत कर सकते हैं। संभव हो तो कार्य शाम होने से पहले ही संपन्न कर लें। इस राशि के जो लोग फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं, आज उन्हें किसी शो में एक्टिंग करने का ऑफर आ सकता हैं। साथ ही पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। लेकिन मनोरंजन पर पैसे खर्च हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति से आज का दिन लाभदायी रहेगा। लवमेट के साथ आपने दिल की बाते शेयर करे। मन को शांति मिलेगी।

मीन राशि

आज आपकी कोई पूरानी मनोकामना पूर्ण होंगी। इस राशि के बच्चें अगर ज्यादा मेहनत करेंगे तो भविष्य में सफलता अवश्य मिलेगी। साथ ही आज बच्चें अपने पिता से परामर्श लेंगे । तो उनका आत्मविश्वास बढेंगा। लवमेट को आज रिंग गिफ्ट करेंगे । आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। महिलाओ के लिए दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। बच्चे भी आज अपने माता पिता की सारी बाते मानेंगे, जिससे माता आज आपसे खुश रहेंगी। सवास्थ आज पहले से अच्छा रहेगा बाहर का खाना अवॉइड करे। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखVinayak Ganesh Chaturthi 2021: 17 मार्च को विनायक गणेश चतुर्थी व्रत, जानिए शुभ मुहूर्त, मंत्र और पूजा विधि
अगला लेखAaj Ka Panchang 17 March 2021: विनायक श्री गणेश चतुर्थी व्रत, जानिए बुधवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल