दैनिक राशिफल 5 अप्रैल 2021: मिथुन राशि का भरपूर साथ देगी किस्मत, वहीं कुंभ राशि वालों को मिलेगी बड़ी सफलता

चैत्र कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और दिन सोमवार है। नवमी तिथि देर रात 2 बजकर 19 मिनट तक रहेगी। शाम 4 बजकर 53 मिनट तक शिव योग रहेगा। साथ ही देर रात 2 बजकर 5 मिनट तक उत्तराषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। नक्षत्रों की श्रेणी में उत्तराषाढ़ा नक्षत्र 21वां नक्षत्र है। उत्तराषाढ़ा नक्षत्र के स्वामी सूर्यदेव हैं। जानिए राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

astrologi report

मेष राशि

दिन अच्छा रहने वाला है। लम्बे समय से रूके हुए काम पूरे हो जायेंगे। जो छात्र कम्प्यूटर क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें ऑनलाइन कुछ अच्छा सीखने को मिलेगा। बेहतर होगा अपनी सफलता की राह में दूसरों को बीच में न आने दें। आप सभी तरह की रिस्थितियों से लड़ने के लिये तैयार रहें। आर्थिक मामलों को लेकर किसी व्यक्ति से बहुत रोचक मुलाकात होगी। जिसके बाद अचानक किसी ऐसे निवेश का फायदा मिल सकता है जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा। स्वास्थ्य पहले से काफी अच्छा रहेगा।

वृष राशि

दिन शानदार रहने वाला है। परिवारवालों के साथ समय अधिक बीतेगा। जैसे-जैसे समय बीतता जायेगा, वैसे ही सभी काम असानी से पूरा हो जायेगा। आपकी आर्थिक लाभ की सम्भावना बन रही है। इस राशि के छात्रों के मन में कई तरह के विचार आयेंगे, पढ़ाई से मन डिस्ट्रैक्ट हो सकता है। परिवार में चल रही किसी पुरानी समस्याओं का सोल्यूशन मिल सकता है। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। जीवनसाथी के साथ डिनर पर जा सकते है। बच्चे दादा दादी के साथ समय बिताएंगे।

मिथुन राशि

किस्मत आपके साथ रहेगी। कार्यक्षेत्र में रूका हुआ सभी काम बहुत ही अच्छी तरह और आसानी से पूरा हो जायेगा। घर में बड़ों से बातचीत करने से सहयोग प्राप्त होगा साथ ही चल रही परेशानियां भी खत्म हो जाएंगी। विरोधी पक्ष आपके सामने घुटने टेकने पर मजबूर हो जायेंगे। पारिवारिक मुद्दों पर फैसले लेने के लिये दिन अच्छा है। घर में सभी के साथ तालमेल अच्छा बना रहेगा। लवमेट साथी की पसंद की चीज बनाकर खिलाएं। आपके काम बेहतर ढंग से पूरे होंगे।

कर्क राशि

दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। इस राशि के जो लोग वकील हैं उनका समाज में नाम होगा। किसी दोस्त के जरिए आपको धनलाभ हो सकता है। अगर आप परिवार के साथ समय बिताएंगे बच्चे आपसे खुश रहेंगे। बॉस आपकी परफॉर्मेंस देखकर आपकी तारीफ करेंगे। जीवन में चल रही समस्याओं का हल निकलेगा और आपके काम मन-मुताबिक पूरे होंगे। किसी प्रपर्टी में निवेश करने के लिए दिन अच्छा है। बाहर का खाने से बचें, सेहत अच्छी रहेगी।

सिंह राशि

दिन अनुकूल रहने वाला है। अगर आप कार्यक्षेत्र में प्रमोशन या सम्मान के बहुत नजदीक हैं तो, आपको अपनी मेहनत में थोड़ा इजाफा करने की जरूरत है। मेहनत का पूरा फायदा मिलेगा। इस राशि के छात्र आज शांत होकर विचार करें और अपने काम पर कॉन्सन्ट्रेट करें, परिणाम अच्छा मिलेगा। अगर आप कोई नया मकान लेने की सोच रहे हैं तो दिन शुभ है। विवाहित आपने जीवनसाथी पर विश्वास बनाएं रखें , इससे रिश्ते मजबूत होंगे। रुका हुआ पैसा वापस आयेगा।

कन्या राशि

दिन मिला-जुला रहने वाला है। आपको मिलने वाले ज्यादातर समाचार फेवर में रहेगा। ऑफिस के सहकर्मी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। फिजूल की बातों से बचने की कोशिश करें, आवश्वयकता पड़ने पर ही बोलें। इस राशि की जो लोग विवाहित हैं उनके मन में जो भी शिकायते हैं उन्हें खुद तक ही रखें और अपने काम से काम रहें। आपको घर में भाई-बहन का सहयोग प्राप्त होगा, परिवार में सुख शांति बनी रहेगी।

तुला राशि

दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी। जीवनसाथी से कुछ अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, नन्हे मेहमान का आगमन भी आपके जीवन में हो सकता है। घर में खुशी का माहौल बनेगा, आप परिवार वालों के साथ धार्मिक कार्यों में मन लगाएंगे। किसी स्कूल के दोस्तों के साथ पुरानी बाते याद करेंगें। इस राशि के जो लोग मेडिकल स्टोर का बिजनेस कर रहे है। उन्हें मुनाफा होगा। छात्रों को ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। लम्बे समय से सोचा हुआ काम पूरा होगा।

वृश्चिक राशि

दिन उत्तम रहने वाला है। कुछ खास करने के लिए बहुत ही अच्छा दिन है। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसे आप बखूबी निभाएंगे। इस राशि के कलाकारों के लिए दिन विशेष रूप से अच्छा है, समझ में आपका नाम होगा। शुरू किये हुए कार्यों को पूरा कर लेंगे। परिवारिक रिश्ते बेहतर होंगे घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। पिता की राय अपके भविष्य के लिए फायदेमंद होगी। कारोबार को बढ़ाने में बड़े भाई का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि

आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आपको जिस अवसर की पिछले कई दिनों से तलाश थी वो किसी करीबी की मदद से आपको मिल जायेगी। बिजनेस से संबंधित किसी काम में आप अपने पिता की मदद लेंगे। किसी प्रोजेक्ट मे शामिल होने से पहले उससें अच्छी तरह समझ लें। बॉस को आपसे काफी उम्मीदें रहेंगी। पदोन्नति का अवसर भी प्राप्त हो सकता है। शारीरिक दृष्टि से आपकी हेल्थ फिट रहेगी। जीवनसाथी को उपहार देंगें तो वह आपसे बेहद खुश हो जाएंगे।

मकर राशि

दिन ठीक ठाक रहने वाला है। उन परिस्थितियों में पड़ने से बचें जिनमें आप असुविधा महसूस करते हैं। अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखें और फिजूल की बातों में ना पड़ें। अगर आप किसी नये काम की शुरुआत कर रहे हैं तो पूरा दिन व्यस्त रहने वाले हैं। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। मेहनत से सकारात्मक परिणाम जरूर मिलेंगे। बिजनेस में स्थिति अच्छी बनी रहेगी। होने वाली आमदनी में से कुछ पैसा आप भविष्य के लिए बचा सकते हैं। करोबार में आ रही दिक्कतें खत्म होगी।

rgyan app

कुंभ राशि

दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। आपको कोई बड़ी सफलता मिलेगी साथ ही कार्यक्षेत्र में भी आपका प्रदर्शन उम्मीद से अच्छा रहेगा। अगर आप अपने रहन-सहन में बदलाव करने की सोचेंगें जिससे आपको फायदा होगा। इस राशि के जो लोग बेरोजगार उन्हें ऑनलाइन पैसे कमाने का मौका मिलेगा। बच्चे किसी बात की ज्यादा जिद न करें, अन्यथा माता से डांट पड़ सकती है। कपड़े के व्यापार में उम्मीद से अधिक लाभ मिलेगा। इस राशि के जो लोग राजनीति से जुड़े हुये हैं समाज में काफी प्रशंसा होगी।

मीन राशि

दिन उत्तम रहने वाला है। आप योजना बनाने और उसे लागू करने के मूड में रहेंगे। आप नौकरी से जुड़े किसी भी काम में कोई बड़ा फैसला लेना चाहते हैं तो ले लें। समय अनुकूल है, साथ ही किसी कन्फ्यूजन के खत्म होने की भी संभावना बन रही है। थोड़ी-सी कोशिश से आप ऊंचे पद पर पहुंच सकते हैं। इस राशि के जो लोग सूचना प्रसारण क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें किसी बड़ी संस्था में काम करने का अवसर मिल सकता है। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखAaj Ka Panchang 5 April 2021: जानिए सोमवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल
अगला लेखVastu Tips: घर में जरूर रखें लाफिंग बुद्धा की मूर्ति, खुशियों के साथ-साथ मिलेगी आर्थिक सम्पन्नता