Weekly Horoscope 24-30 May 2021: मेष, सिंह, धनु और कुंभ राशि वाले रहें सतर्क, जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह कुछ राशियों को सेहत के मामले में विशेष ध्यान देना होगा. मेष राशि वालों को आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने पर जोर देना होगा. अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह, जानते हैं राशिफल-

मेष राशि

इस सप्ताह आर्थिक स्थिति को मजबूत करने पर ध्यान देना होगा. नई-नई चीजें सीखने का मौका मिले तो अवसर बिल्कुल न खोएं. मन पसंद किताबों को भी पढ़ना लाभदायक होगा. समय उपलब्ध हो तो कुछ प्रेरक वीडियो भी देख सकते हैं. ऑफिस में कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा. उत्साह के साथ काम करना चाहिए. करियर में उन्नति का समय है. व्यापारियों को लिए सप्ताह सामान्य रहेगा. विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बहुत महत्वपूर्ण है. खूब मन लगाकर पढ़ना चाहिए. सफलता के लिए समय बेहद कम है. स्वास्थ्य में इन्फेक्शन आदि परेशान कर सकता है. लापरवाही न करें, लक्षण उभरते ही डॉक्टर की सलाह लें और निवारण करें. पारिवारिक विवादों को राई का पहाड़ न बनने दें.

Get-Detailed-Customised-Astrological-Report-on

वृष राशि

इस सप्ताह सामने आ रहे चुनौतियों को अच्छी तरह डील करने के लिए मनोबल को ऊंचा रखें. कार्यों का परीक्षण बड़ी बारीकी से करते रहना होगा. सभी कामों में प्रतिद्वंद्वियों से बीस साबित होंगे. मन में अनावश्यक और किसी भी प्रकार का कोई भार नहीं रखना चाहिए. ऑफिस में कार्यों का विस्तार इस सप्ताह अति महत्वपूर्ण है. अपने बिग बॉस को प्रसन्न रखना होगा. ऑफिस के सहकर्मी भी विरोधी के रूप में सामने आ सकते हैं. व्यापारिक मामलों में लाइजनिंग से जुड़े लोगों को इस सप्ताह सतर्क रहने की जरूरत है. स्वास्थ्य में हाथ पैर के जोड़ों में दर्द रहेगा, जिनको अर्थराइटिस की प्रॉब्लम हैं, वह फिजियोथेरेपी का सहारा लें. छोटी बहन के स्वास्थ्य में गिरावट होगी.

मिथुन राशि

इस सप्ताह खर्च परेशानी खड़ी कर सकती है. ग्रहों की स्थिति आपकी आर्थिकी पर गहरी चोट करते हुए दिख रहे हैं. विदेश यात्रा की प्लानिंग कर रहे लोग थोड़ा ठहर जाएं. नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह सफलताओं से भरा रह सकता है. बॉस के साथ आपके संबंध आपकी प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेंगे. कारोबारी वर्ग के लिए धन लाभ एवं उन्नति के द्वार खुलते दिख रहे हैं. हेल्थ में हाथों का ध्यान रखना होगा. चोट लगने की आशंका है. सप्ताह मध्य में संक्रमण की चपेट में आने की आशंका है. सतर्क रहना होगा. पिता को आर्थिक रूप से लाभ या उन्नति प्राप्त हो सकती है, यदि सरकारी विभाग में कार्यरत हैं तो प्रमोशन की संभावना है.

कर्क राशि

इस सप्ताह मानसिक रूप से बहुत मजबूत होना पड़ेगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को टीम वर्क में वर्क करने से लाभ होगा. पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले पारदर्शिता बनाए रखें, इससे आर्थिक वृद्धि के साथ आजीविका का मजबूत सहारा बनेगा. युवा वर्ग कटु वचन न बोलें. अंतरिक्ष में वाणी को कठोर करने वाले ग्रह एक्टिव हैं. सेहत में पेट से संबंधित रोगों के प्रति सचेत रहें, खासकर कब्ज संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं तो वहीं दूसरी ओर औषधि के स्थान पर खान-पान में फाइबर और फलों की मात्रा बढ़ाकर रखना बेहद लाभकारी सिद्ध होगा. महामारी के प्रति घर के बुजुर्गों की सेहत के प्रति खास सतर्कता रखनी होगी. कुटुंब में कोई शुभ संस्कार हो सकता है.

सिंह राशि

यह सप्ताह आर्थिक स्थितियों को सुधारने के लिए अवसरों से भरा रहेगा. हो सकता है सप्ताह के अंत तक आपको कुछ यात्राएं भी करनी पड़ जाए. व्यापारिक डील या नौकरी के संबंध में सफलता मिल सकती है. ऐसे में परिश्रम में कोई भी लापरवाही न होने पाए. ऑफिस के कामकाज के लिए बॉस आपको किसी यात्रा पर भेज सकते हैं. बिना हिचके सौंपी गई जिम्मेदारी को निभाएं. व्यापारियों के लिए भी सप्ताह कारोबार बढ़ाने के लिए यात्रा के लिए सर्वोत्तम है. स्वास्थ्य को लेकर फिलहाल स्थितियां ठीक हैं, लेकिन तनाव से खुद को दूर रखें. शुगर के मरीज दवाओं का प्रयोग डॉक्टर की सलाह के बिना न करें. घर का माहौल सुखद एवं प्रफुल्लित रहेगा. जरूरतमंद व्यक्ति की आर्थिक मदद करें.

कन्या राशि

इस सप्ताह भाग्य और परिश्रम का फल आपके मन मुताबिक रहेगा. ग्रह दशाओं की स्थिति देखते हुए खुद को हर परिस्थिति के लिए मानसिक तौर पर तैयार रखें. कार्यक्षेत्र में विरोधियों का षड्यंत्र आपके तेवर और तैयारी के आगे कहीं नहीं टिक सकेंगे. संभव हो तो अपने आसपास किसी जरूरतमंद की मदद जरूर करें. कारोबार में जो लोग दवा, मेडिकल उपकरण या खाने-पीने से संबंधित काम करते हैं, उनके लिए अच्छे अवसर मिलने वाले हैं. ग्राहकों की पसंद को प्राथमिकता देने से लाभ में बढ़ोतरी होगी. स्वास्थ्य को लेकर वैश्विक महामारी से खुद को बचाए रखने के लिए खास जतन करने होंगे. वर्क फ्रॉम होम हैं तो भी सक्रियता बनाए रखें. जीवनसाथी और मित्रों का सहयोग आपको लाभ देगा.

तुला राशि

इस सप्ताह का शुरुआती समय थोड़ा असहज रहेगा. मन अज्ञात भय से ग्रस्त रह सकता है. मानसिक तनाव भी बढ़ता हुआ दिख रहा है. हालांकि मध्य और अंतिम दिनों में परिस्थितियां सामान्य हो जाएंगी. ऑफिस में बॉस और वरिष्ठ लोगों का सानिध्य मिलेगा. दूसरी ओर जो लोग खुद को तकनीकी ज्ञान से अपडेट करना चाहते हैं, वह सप्ताह की शुरुआत से इसे प्रारंभ करें. कारोबारियों के लिए सप्ताह अच्छा बीतेगा. बड़ा प्रतिष्ठान या ब्रांड के मालिक हैं तो प्रचार-प्रसार पर ध्यान देना चाहिए. मोटे अनाज और हल्का सुपाच्य भोजन ही करें. अधिक तला-भुना आहार स्वास्थ्य खराब करेगा. महामारी को लेकर सजग रहें. विवाह योग्य लोगों के लिए रिश्ता आ सकता है, सोच समझकर ही आगे बढ़ना चाहिए.

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह मन और मस्तिष्क सक्रिय रखते हुए दोनों का संतुलन आपको लक्ष्य तक पहुंचाएगा. ऑफिस के काम के चलते अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है. मानसिक दबाव को दूर रखने के लिए ऑफिस का कामकाज पेंडिंग न छोड़ें. महामारी का समय है तो अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी. कारोबारियों को घटते व्यापार को संभालने के लिए नए आयाम और विकल्पों के विस्तार पर फोकस करना होगा. युवाओं को अच्छी सफलता मिलेगी. सेहत को लेकर मानसिक तनाव से दूर रहें. दिनचर्या में योग और मेडिटेशन को जोड़ना कारगर साबित होगा. पिता का स्वास्थ्य यदि ठीक न हो तो खुद उनका ख्याल रखें, तो वहीं दूसरी ओर बड़े भाई के स्वास्थ्य में भी अचानक गिरावट आने की आशंका है.

धनु राशि

इस सप्ताह कड़ी चुनौतियों के साथ-साथ परिश्रम से मिलने वाली सफलता के लिए भी तैयार रहना चाहिए. सभी कार्य पूरे उत्साह के साथ करें. मानसिक रूप से सप्ताह के शुरुआती दिनों में आत्मविश्वास कुछ डिग सकता है. कुछ समय बाद आत्मबल में हुई वृद्धि आपकी सफलता की कहानी लिखेगा. जो लोग कारोबार कर रहे हैं, उन्हें लोगों के साथ संपर्क बढ़ाना लाभकारी होगा. ग्राहकों से मधुर संबंध लाभ दिलाएंगे. स्वास्थ्य को लेकर हृदय का ध्यान रखना होगा. पहले से कोई समस्या है तो बेहद अलर्ट रहने की जरूरत होगी. पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा. घर में मेहमानों की आवाजाही रहेगी. बस एक बात का ध्यान रखना होगा. जीवनसाथी से तालमेल रखना होगा. छोटी बात पर तनातनी हो सकती है.

मकर राशि

इस सप्ताह मजबूत प्लानिंग और सहयोगियों की मदद आपके सभी बिगड़े काम बना सकती है. आईटी या सॉफ्टवेयर कंपनियों में काम करने वालों के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे, हालांकि जो लोग इनमें नई नौकरी खोज रहे हैं, उन्हें थोड़ा धैर्य रखना होगा. प्लेसमेंट के समय अति उत्साह में गलती करने से बचें. कारोबारियों को अतिरिक्त सचेत रहना होगा. सरकारी नियम कानून या मानकों को लेकर लापरवाही न बरतें. कमर से नीचे के हिस्से में रोगों के प्रति सचेत रहें. महामारी के दौर में परिवार को साथ लेकर बाहर न जाएं. कोई जरूरी काम हो तो ही निकलें. बच्चों के लिए खास अलर्ट रहें. घर का वातावरण हंसी खुशी वाला होगा. खर्च और बचत को लेकर थोड़ा सख्त होना लाभदायक होगा.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

कुंभ राशि

इस सप्ताह काम को लेकर अत्यधिक व्यस्तता रहेगी. टीम के लीडर के तौर पर काम कर रहे हैं तो विशेषतौर पर सजग रहें. उच्चाधिकारियों के साथ जरूरी बैठकों में सम्मान पाएंगे. टीम में कुछ लोग अवकाश पर जा सकते हैं. इस कारण काम मैनेज करना पड़ेगा. कारोबारी वर्ग के लिए परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण हैं. ग्राहकों के साथ कुछ डील बिगड़ सकती है, इसलिए सचेत रहना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से हृदय रोगी अपना विशेष ध्यान रखें. बैक पैन, कमर दर्द, सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस जैसी समस्याएं उभर सकती हैं. घर के बुजुर्गों की तबीयत का ध्यान रखना होगा. महामारी को देखते हुए घर से बेहद जरूरी होने पर ही निकलें. परिवार में बड़ों का सम्मान और उनका आशीर्वाद बनाए रखना होगा.

मीन राशि

यह सप्ताह आपके लिए चुनौतियों से भरपूर रहेगा. सभी क्षेत्रों में सजग रहते हुए सफलता तक पहुंच सकेंगे. कोई भी लापरवाही बड़े संकट में धकेल सकती है. कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ेगा. नई जिम्मेदारियों का भार भी आ सकता है. जो लोग नेचुरोपैथी या सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित कारोबार करते हैं, उनके लिए सप्ताह काफी अच्छा रहेगा. व्यापार में यदि कोई बदलाव करना चाहते हैं तो अभी करना सार्थक होगा. स्वास्थ्य को लेकर मध्य के दिनों में बीमार पड़ने की आशंका है, अचानक स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिलेगी. परिवार में अगर कोई महामारी की चपेट में है तो बच्चों की सेहत के प्रति अतिरिक्त अलर्ट रहना होगा. संतान के साथ समय बिताएं और पढ़ाई पर फोकस बढ़ाएं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here