रिलायंस रिटेल ने 10.09% हिस्सेदारी बेचकर जुटाए 47,265 करोड़ रुपये

रिलायंस रिटेल वेंचर्स (आरआरवीएल) ने कहा है कि उसने सेक्टर में फंड जुटाने की सबसे बड़ी प्रक्रिया को पूरा करते हुए वैश्विक निजी इक्विटी फंडों को 10.09 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर 47,265 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इसमें कंपनी की वैल्यू 4.2 लाख करोड़ रुपये आंकी गई है. आइए जानिए छठ पूजा में सूर्यदेव को पहला अर्घ्य दिया जाएगा आज.

Not-satisfied-with-your-name-or-number

गुरुवार को जारी बयान में आरआरवीएल की पैरेंट कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कहा, “सभी निवेश पूरे हो चुके हैं, जिसमें कंपनी को फंड और खरीदारों को शेयर मिल चुके हैं.”

25 सितंबर के बाद से रिलायंस रिटेल वेंचर्स ने सिल्वर लेक, केकेआर, मुबादला, अबू धाबी इंवेस्टमेंट अथॉरिटी, जीआईसी, टीपीजी, जनरल एटलांटिक और साउदी अरब के पीआईएफ से $6.4 अरब जुटाए हैं.

rgyan app

रिलायंस रिटेल देशभर में 12,000 मोर्टार स्टोर चलाती है और हाल ही में इसने जियो मार्ट के जरिए ई-कॉमर्स बाजार में एंट्री की है. वैश्विक फंडों का मानना है कि भारतीय रिटेल बाजार अगले तीन से चार साल में $800 अरब से बढ़कर $1.3 लाख करोड़ तक पहुंच जाएगा.

ईटी ने सितंबर में जानकारी दी थी कि रिलायंस इंडस्ट्रीज रिलायंस रिटेल की 15 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर 60,000-63,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है. इससे पहले कंपनी ने डिजिटल इकाई जियो प्लेटफॉर्म की हिस्सेदारी बेचकर $20 अरब जुटाए थे. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतeconomictimes.indiatimes.com
पिछला लेखVastu Tips: जरूर ध्यान रखें झाड़ू संबंधी ये बातें, मां लक्ष्मी कभी नहीं होगी अप्रसन्न
अगला लेखChhath Puja 2020: छठ पूजा में सूर्यदेव को पहला अर्घ्य दिया जाएगा आज, जानें मुहूर्त, पूजा विधि और कथा