Vastu Tips: कर्ज के बोझ से बचने के लिए अपनाएं ये वास्तु उपाय, जल्द मिलेगा छुटकारा

वास्तु शास्त्र में आज जानिए कर्ज से बचने के वास्तु उपाय के बारे में। कुछ मजबूरियों के चलते कई बार हमें कर्ज लेना पड़ जाता है। हम कर्ज ले तो लेते हैं, परंतु उसे चुका नहीं पाते। चाहे कितनी ही कोशिश कर लें, फिर भी कुछ न कुछ चुकाना बाकी ही रह जाता है। इसलिये आज हम आपको कर्ज के बोझ से कैसे बचें, इसके बारे में बता रहे हैं।

कर्ज की किस्त चुकाने के लिये हमेशा मंगलवार का दिन चुनना चाहिए। इस दिन किसी का पैसा वापस लौटाने से कर्ज जल्दी उतर जाता है। घर के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में बना वॉशरूम भी व्यक्ति पर कर्ज का बोझ बढ़ा सकता है। इसलिए घर की इस दिशा में वॉशरूम का निर्माण न करवाएं।

इसके अलावा घर या दुकान की उत्तर-पूर्व दिशा में कांच लगाना कर्ज से मुक्ति के लिये अच्छा माना जाता है, लेकिन कांच का फ्रेम लाल, सिन्दूरी या मैरून रंग का नहीं होना चाहिए। साथ ही कांच जितना हल्का तथा बड़े आकार का होगा, आपके लिये उतना ही लाभदायक होगा।

वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा कर्ज से छुटकारा पाने के वास्तु उपाय की। उम्मीद है आप इस वास्तु उपाय को अपनाकर अपने घर का वास्तु ठीक करेंगे और कर्ज से छुटकारा पाएंगे। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखAaj Ka Panchang 25 September 2021: जानिए शनिवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल
अगला लेख21.49 रुपये वाला स्टाॅक हुआ ₹343.5 का, तीन महीने में 1 लाख के बन गए 15.98 लाख रुपये, क्या आपके पास है?