घर पर मौजूद ये चीजें तुरंत हटा दें, नहीं तो मां लक्ष्मी कर देंगी आपका त्याग

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में निगेटिव एनर्जी होगी तो आपकी सुख-शांति के साथ-साथ धन और सुख-समृद्धि की हानि होती है। धन की देवी मां लक्ष्मी को माना जाता है। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए उनकी अलग-अलग तरीकों से पूजा की जाती है। इनकी पूजा करते समय अगर कुछ मंत्रों का जाप किया जाए मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं। वहीं अगर मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाए तो घर पर दरिद्रता का वास हो जाता है। इसलिए जरूरी है कि घर से निगेटिव एनर्जी को बाहर निकाल दें। जानिए ऐसी कौन सी चीजें है जो घर पर नकारात्मक ऊर्जा फैलाती है।

rgyan app

मधुमक्खी की छत्ता

घर पर मधुमक्खी का छत्ता नहीं होना चाहिए। कहा जाता है कि घर में मौजूद छत्ता किस्मत और गरीबी को न्यौता देते है।

टूटा दर्पण

घर पर टूटा हुआ शीशा नहीं रखना चाहिए। इससे व्यक्ति की जिंदगी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही मां लक्ष्मी का आगमन रूक जाता है।

मकड़ी का जाला

अगर आप चाहते हैं कि घर पर मां लक्ष्मी का वास बना रहे तो इसके लिए घर पर मकड़ी का जाला नहीं लगने दें। इससे घर पर निगेटिव एनर्जी बढ़ती है। इसके साथ ही आप किसी न किसी परेशानी का सामना करते रहते हैं।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

कबूतर का घोंसला

कबूतर का घर पर आना शुभ माना जाता है। उन्हें दाना-पानी दें लेकिन घर पर कबूतर का घोंसला न बनने दें। इससे घर पर अस्थिरता बढ़ती है साथ ही मां लक्ष्मी का वास नहीं होता। इसलिए बिना देर किए इसे घर से दूर रख दें। अगर घोंसले में बच्चे हैं तो उनके उड़ जाने तक का इंतजार करे। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखAmalaki Ekadashi 2021: 25 मार्च को आमलकी एकादशी, जानिए व्रत और पारण का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि
अगला लेखVastu Tips: घर की उत्तर दिशा की फर्श पर कराएं काला रंग, पूरे परिवार पर पड़ेगा ये प्रभाव