आज सौभाग्य पंचमी, बिजनेस में बढ़ोत्तरी और परिवार में खुशहाली के लिए जरूर करें ये खास उपाय

कार्तिक शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि और गुरुवार का दिन है। पंचमी तिथि आज रात 10 बजे तक रहेगी। आज सौभाग्य पंचमी है | इसे ‘लाभ पंचमी’ के नाम से भी जाना जाता है, जबकि जैनियों में आज के दिन को ‘ज्ञान पंचमी’ के रूप में मनाया जाता है | सौभाग्य पंचमी या लाभ पंचमी का ये त्योहार मुख्य रूप से गुजरात में मनाया जाता है | आज के दिन गणेश जी और भगवान शिव की पूजा करने का विधान है | आज सौभाग्य पंचमी के दिन कोई भी कार्य सफल जरूर होता है। साथ ही कारोबार में तरक्की होती है और जीवन में सुख-शांति और खुशहाली आती है। इस दौरान कोई नया काम या बिजनेस शुरू करने से बहुत ही शुभ फल मिलते हैं। आइए जानिए छठ पूजा का दूसरा दिन आज.

आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 8 बजकर 1 मिनट तक गण्ड योग रहेगा | इस योग में कोई शुभ कार्य या नया कार्य आरम्भ ना ही करें तो बेहतर होगा | इसके अलावा आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 9 बजकर 22 मिनट तक उत्तराषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। सौभाग्य पंचमी में कौन से उपाय करना होगा शुभ।

Not-satisfied-with-your-name-or-number

अगर आप अपने बच्चों के दाम्पत्य जीवन में खुशहाली देखना चाहते हैं, तो आज के दिन सुबह स्नान आदि के बाद गणेश जी को लाल सिंदूर और लाल पुष्प चढ़ाएं | साथ ही धूप-दीप आदि से उनकी पूजा करें | फिर गणेश जी के इस मंत्र का 108 बार जप करें | मंत्र है ऊँ गं गणपतये नमः। ऐसा करने से आपके बच्चों के दाम्पत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी।

अगर ऑफिस में किसी सीनियर की वजह से आपको प्रमोशन नहीं मिल पा रहा है, तो आज के दिन रंगोली वाले पांच अलग-अलग रंग लें और शाम के समय शिव मन्दिर में जाकर उन रंगों से एक छोटी-सी गोल आकृति में रंगोली बनाएं | अब इस रंगोली के बींचो-बीच घी का दीपक जलाएं और भगवान का ध्यान करते हुए अपने मन की बात कहें। ऐसा करने से आपको जल्द ही अपनी काबिलियत के बल पर प्रमोशन मिलेगा।

अगर आपकी संतान आपकी कोई बात नहीं सुनती ,आपको संतान से कोई सुख नहीं मिल रहा है, तो आज मंदिर में घी दान करें और उसी घी से एक दीपक भगवान के आगे जलाएं। संतान से सुख मिलेगा
अगर आप जीवनसाथी का प्यार पाना चाहते हैं, तो आज गणेश जी को मोदक या बूंदी के लड्डू का भोग लगाएं | साथ ही इस मंत्र का 108 बार जप करें। मंत्र है -‘श्री गणेशाय नम:।’

rgyan app


अगर किस्मत का सितारा ठीक नहीं चल रहा है और काम नहीं बन रहा है, तो आज आपको सौभाग्य बीसा यंत्र लेकर उसकी स्थापना करनी चाहिए या उसे धारण करना चाहिए। आप चाहें तो स्वयं भी सादे कागज पर लाल रंग की स्याही से या लाल पेन से इस यंत्र को बना सकते हैं।
अगर आपके बिजनेस में बार-बार अड़चने आ रही हैं, तो आज दूध में थोड़ा-सा केसर और सफेद फूल डालकर शिवलिंग पर चढ़ाएं | काम में आ रही अड़चनों से छुटकारा मिलेगा।
अगर ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग पाना चाहते हैं, तो आज सवा किलो साबुत चावल लें और उनमें से कुछ चावल शिव मन्दिर में चढ़ाएं और बाकी चावलों को किसी जरूरतमंद में बांट दें।
अगर आप अपनी हेल्थ को बेहतर बनाये रखना चाहते हैं, तो आज सुबह स्नान के बाद साफ कपड़े पहनकर मंदिर में धूप-दीप आदि से भगवान शंकर की पूजा करें और हाथ जोड़कर उनका आशीर्वाद लें।
अगर आपको अपनी मेहनत के मुताबिक परिणाम नहीं मिल पाता है, तो आज शिव जी के इस मंत्र का 108 बार जप करें। मंत्र इस प्रकार है ‘ऊँ शिवाय नमः ऊँ’।।
अगर आप अपने जीवन में भौतिक सुख-सुविधाओं की वृद्धि करना चाहते हैं, तो आज बेल पत्र से भगवान शंकर का पूजन करें और पूजन करते समय “ऊँ नमः शिवाय” मंत्र का जप करें।
अगर आप आज किसी नये बिजनेस की शुरूआत करना चाहते हैं, तो आज शिव मंदिर जाकर जल में थोड़ा-सा गंगा जल और दूध मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें और घी का दीपक जलाएं | अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here