किसान आंदोलन के पूरे सप्ताह का कार्यक्रम तय, 23 फरवरी को पगड़ी संभाल दिवस

किसान आंदोलन को तेज करने के मकसद से सयुंक्त किसान मोर्चा ने अगले पूरे सप्ताह का कार्यक्रम तय किया है जिसके तहत 23 फरवरी को पगड़ी संभाल दिवस मनाया जाएगा। सयुंक्त किसान मोर्चा की जनरल बॉडी की बैठक में रविवार को फैसला लिया गया कि 23 फरवरी को पगड़ी संभाल दिवस मनाया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता किसान नेता इंदरजीत सिंह ने की। इस मौके पर किसान संगठनों के नेताओं ने संयुक्त किसान मोर्चा में शामिल संगठन कीरती किसान यूनियन पंजाब के प्रधान दातार सिंह के निधन पर श्रद्धांजलि दी।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

मोर्चा ने एक बयान में कहा कि 23 फरवरी को पगड़ी संभाल दिवस चाचा अजीत सिंह एवं स्वामी सहजानंद सरस्वती की याद में मनाया जाएगा। सरदार अजीत सिंह देशभक्त एवं क्रांतिकारी थे। वह शहीद भगत सिंह के चाचा थे। बैठक में मौजूद भारतीय किसान यूनियन (लाखोवाल) के जनरल सेक्रेटरी हरिंदर सिंह ने बताया कि इस दिन किसान अपने आत्मसम्मान का इजहार करते हुए अपनी क्षेत्रीय पगड़ी पहनेंगे।

किसान नेता डॉ. दर्शनपाल ने मोर्चा की तरफ से एक बयान में कहा कि अगले दिन 24 फरवरी को ‘दमन विरोधी दिवस’ की घोषणा की जाती है जिसमें किसान आंदोलन पर हो रहे चौतरफा दमन का विरोध किया जाएगा। इस दिन सभी तहसील व जिला मुख्यालयों पर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिए जाएंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा ने बताया कि 26 फरवरी को दिल्ली मोर्चे के तीन महीने पूरे होने पर युवाओ के योगदान को सम्मानपूर्वक ‘युवा किसान दिवस’ मनाया जाएगा। इस दिन मोर्चे के सभी मंच युवाओं द्वारा संचालित किए जाएंगे। अलग अलग राज्यों के युवाओं से दिल्ली बॉर्डर्स पहुंचने की अपील की जाती है। इसके बाद गुरु रविदास जयंती और शहीद चंद्रशेखर आजाद के शहादत दिवस पर 27 जनवरी को ‘मजदूर किसान एकता दिवस’ मनाया जाएगा। मोर्चा ने कहा कि सभी देशवासियों से अपील की जाती है कि वे दिल्ली धरनों पर आकर मोर्चे को मजबूत करें।

rgyan app

तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले किसान की अगुवाई कर रहे संगठनों का संघ संयुक्त किसान मोर्चा ने बताया कि मोर्चे के तीसरे पड़ाव सम्बंधी बड़ी घोषणाएं 28 तारीख को फिर एक बैठक के बाद की जाएगी। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखअगर मनुष्य में नहीं है ये एक गुण तो हर मामले में हार तय
अगला लेखBigg Boss 14: रुबीना दिलैक के बिग बॉस ट्राफी जीतने पर सिद्धार्थ शुक्ला, हिना खान सहित कई सेलेब्स ने दी बधाई