शनिवार के दिन लोहा खरीदना होता है अशुभ लेकिन लोहा दान करना माना जाता है शुभ

भगवान शनि देव को खुश करने के लिए लोग कई तरह के जतनकरते हैं। ज्योतिष शास्त्र या सनातन धर्म में यह मान्यता है कि अगर आपके जीवन में शनि आपसे प्रसन्न है, तो आपके लिए सुख और समृद्धि का सागर भरा पड़ा है। लेकिन, अगर शनि आपसे प्रसन्न नहीं है, तो आपकी तरक्की या सुख के रास्ते बंद हो जाते है। इसलिए, ज्योतिष शास्त्र के मुतबाकि शनि को प्रसन्न करने के लिए कई नियमों का पालन करना पड़ता है। खासकर शनि के दिन यानि कि शनिवार के दिन सामान खरीदते समय कुछ चीजों को खरीदने से बचान चाहिए। इस दिन लोहा खरीदना अशुभ माना जाता है और इसे दान करना शुभ।

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

शनिवार के दिन क्यों नहीं खरीदना चाहिए लोहा?

शनिवार के दिन लोहा और लोहे से बनी कोई चीज खरीदने को अशुभ माना जाता है। इस से घर में कलह और रिश्तों में कड़वाहट आती है।

शनिवार के दिन क्यों दान करना चाहिए लोहा ?

इस दिन लोहे से बनी चीजों का दान करने से शनि देव की कोप दृष्टि निर्मल होती है और घाटे में चल रहा व्यापार मुनाफा देने लगता है। साथ ही शनि देव यंत्रों से होने वाली दुर्घटना से भी बचाते हैं।

शनिवार के कभी ना खरीदे ये 7 चीजें

नमक

शनिवार को नमक खरीदने से घर में दरिद्रता आती है। यह भी माना जाता है कि इससे व्यापर में घाटा, क़र्ज़, लोन, और शेयर मार्किट में लॉस हो सकता है।

सरसों का तेल

शनिवार को सरसों का तेल खरीदने से शनिदेव नाराज़ हो जाते हैं और इससे सेहत पर बुरा असर पड़ता है। शनिवार को तेल खरीदने से किसी बड़ी बीमारी की चपेट में आने का खतरा रहता है।

कैंची

शनिवार के दिन कैंची खरीदने, उपयोग या गिफ्ट करने से बचना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि शनिवार को कैंची को हाथ लगाना भी वर्जित माना गया है। इससे घर में और दोस्तों के साथ लड़ाई होती है।

काला तिल

काले तिल का उपयोग शनिदेव के दान में किया जाता है लेकिन शनिवार को काला तिल खरीदना नहीं चाहिए। इससे इंसान की किस्मत के दरवाज़े बंद हो जाते हैं और उसे तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

झाड़ू

झाड़ू लगाने से नेगेटिव एनर्जी घर से बाहर जाती है और पॉजिटिव एनर्जी आती है। लेकिन भूल से भी शनिवार के दिन झाड़ू नहीं खरीदनी चाहिए। इससे घर में गरीबी आती है।

rgyan app

काले रंग के जूते

शनिवार को काले रंग के जूते ना खरीदने चाहिए और ना ही भेंट में लेना चाहिए क्‍योंकि इससे पहनने वाले को हर कार्य में असफलता मिलती है और नौकरी जाने का भी खतरा होता है।

इंक

शनिवार को इंक खरीदने या इस्तेमाल करने को पढ़ाई और करियर के लिए अशुभ माना गया है। इससे पढाई में नुकसान होता है और परीक्षा में बुरा परिणाम देखने को भी मिल सकता है। अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here