क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन पेश करेगी आईपीओ, सेबी के पास दाखिल की याचिका

ऑटो पार्ट्स कंपनी क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन प्राथमिक बाजार से पैसा जुटाने की योजना बना रही है. इस बाबत कंपनी ने पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास आईपीओ पेश करने की याचिका दाखिल की है. आइए जानिए दिल्ली में ठंड का 3 डिग्री वाला ‘टॉर्चर’.

कंपनी के द्वारा दाखिल याचिका मसौदे (डीआरएचपी) के मुताबिक कंपनी अपने इश्यू में 150 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी कर सकती है, जबकि प्रमोटर्स और मौजूदा शेयरधारक अपनी हिस्सेदारी से 45,21,450 शेयर बिक्री के लिए पेश कर सकते हैं.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

कंपनी के मौजूदा शेयरधारकों में श्रीनिवासन रविस के गोमतेश्वरन, मरीना III (सिंगापुर) और इंटलनेशनल फाइनेंस कॉर्पोरेशन (आईएफसी) शामिल हैं. कंपनी का मुख्यालय कोयंबटूर में है. इसके अलावा कंपनी की मौजूदगी पुणे, फरीदाबाद, पीतमपुर, जमशेदपुर, बेंगलुरु, श्रीपेरंबदूर और चेन्नई में भी है.

आईएफसी और मरीना के पास कंपनी की क्रमश: 14.06 फीसदी और 15.50 फीसदी हिस्सेदारी है. श्रीनिवासन रवि के पास कंपनी की 52.38 फीसदी और गोमतेश्वरन के पास 7.04 फीसदी हिस्सेदारी है.

rgyan app

इश्यू से होने वाली आय का इस्तेमाल चुनिंदा कर्ज चुकाने के लिए किए जाएंगे. शेष रकम का इस्तेमाल सामान्य कॉर्पोरेट जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा. साथ ही, कंपनी शेयर बाजार लिस्टिंग का फायदा भी उठाना चाहती है.

इश्यू के प्रबंधन एक्सिस कैपिटल और आईआईएफएल सिक्योरिटीज करने वाले हैं. कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई दोनों ही एक्सचेंजों पर लिस्ट होंगे. इससे पहली कंपनी ने जून 2018 में सेबी के पास आईपीओ याचिका दायर की थी, जिसे मंजूरी मिल गई थी. मगर खराब बाजार के चलते इश्यू पेश नहीं किया गया था. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here