मेजेस्को में फिर लगा अपर सर्किट, शेयर 5% ऊपर

सोमवार को आईटी कंपनी मेजेस्को के शेयरों में एक बार फिर अपर सर्किट लगा. कंपनी के शेयरों की मांग लगातार बनी हुई है, मगर कारोबारी इन शेयरों को बेचने के इच्छुक नहीं हैं.

मेजेस्को के शेयर 4.7 फीसदी की छलांग लगाकर 13.40 रुपये के भाव तक पहुंच चुके हैं, जबकि एक्स-डिविडेंड के आधार पर कंपनी के शेयरों का भाव 11.65 रुपये बना था. कंपनी ने 974 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड दिया था.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

कंपनी के शेयरों का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 1019 रुपये का है, जबकि 52-सप्ताह का निचला स्तर 12.2 रुपये का है. बीएसई के आकंड़ों के अनुसार, मेजेस्को के 2.34 करोड़ शेयर खरीदने के ऑर्डर हैं, जबकि सोमवार को कंपनी के सिर्फ 3,207 शेयरों की खरीद-फरोख्त हुई.

स्टॉक एक्सचेंजों ने कहा कि यदि शेयर की एक्स डिविडेंड वैल्यू फेस वैल्यू के नीचे लुढ़क जाती है, तो कंपनी के शेयर फेस वैल्यू पर कारोबार करेंगे. इस स्थिति में फेस वैल्यू ही मार्केट वैल्यू ही हो जाएगी.

rgyan app

बीएसई द्वारा जारी सर्कुलर के अनुसार, यदि किसी कंपनी का एक्स डिविडेंड से एक दिन पहले का अंतिम भाव और डिविवेंड के बीच का फर्क फेस वैल्यू से नीचे जाता है, तो कंपनी के शेयर फेस वैल्यू पर कारोबार करेंगे. यह नियम बुधवार से ही लागू होगा.

इससे पहले 15 दिसंबर को मेजेस्को ने 974 रुपये प्रति शेयर के रिकॉर्ड डिविडेंड का ऐलान किया था, जिसके बाद यह नया नियम पेश किया गया था. 14 दिसंबर को कंपनी के शेयर 972 रुपये के भाव पर बंद हुए थे. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here