टीसीएस का बाजार पूंजीकरण 12 लाख करोड़ रुपये के पार

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) 12 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा बाजार पूंजीकरण वाली कंपनी बन गई है. गुरुवार को इसका मार्केटकैप 12 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया. शेयरों में आई जोरदार तेजी के बाद पहली बार कंपनी का बाजार पूंजीकरण इस स्तर के पार गया है. टीसीएस देश की सबसे बड़ी कंपनी है.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

गुरुवार को टीसीएस के शेयर ने 2.9 फीसदी की छलांग लगाई. बीएसई पर इसके भाव 3250 रुपये पर बंद हुआ था. गुरुवार को आई तेजी के बाद कंपनी का बाजार पूंजीकरण सत्र खत्म होने पर 12,19,581.32 करोड़ रुपये रहा.

इससे पहले सोमवार को सत्र के दौरान पहली दफा टीसीएस का बाजार पूंजीकरण इस स्तर तक पहुंचा था, मगर बाद मे यह 12 लाख करोड़ रुपये के नीचे फिसल गया था. रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाद यह 12 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा बाजार पूंजीकरण वाली देश की दूसरी कंपनी है.

बाजार पूंजीकरण के आधार पर टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज देश की दूसरी और आईटी सेक्टर की सबसे मूल्यवान कंपनी है. टीसीएस से आगे सिर्फ रिलायंस इंडस्ट्रीज है, जिसका मार्केटकैप करीब 12.5 लाख करोड़ रुपये है.

rgyan app

जनवरी में टीसीएस के शेयर ने करीब 13 फीसदी तक की छलांग लगाई है. कंपनी ने बीते शुक्रवार को दिसंबर 2020 तिमाही के नतीजे पेश किए थे. इस दौरान कंपनी का मुनाफा 7.2 फीसदी बढ़कर 8,701 करोड़ रुपये रहा. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतeconomictimes.indiatimes.com
पिछला लेखVastu Tips: वास्तु के अनुसार घर की इस दिशा में लगाएं पानी की टंकी, मिलेगा लाभ
अगला लेखकोरोना नियमों के साथ दिल्ली में फिर खुलेंगे स्पा, अगर आप जा रहे हैं तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान