महंगाई आंकड़ों के बाद बाजार में रिकवरी, सेंसेक्स 39 हजार अंक के स्तर पर

खुदरा महंगाई के आंक​ड़े जारी हो चुके हैं.इसके मुताबिक अगस्त महीने में खुदरा महंगाई में मामूली सुधार हुआ है. इसके बाद मंगलवार को शेयर बाजार में रिकवरी दिखी. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 39 हजार अंक के स्तर पर आ गया जबकि निफ्टी की बात करें तो ये करीब 50 अंक की तेजी के साथा 11 हजार 500 अंक के स्तर पर आ गया. शुरुआती कारोबार में बीएसई इंडेक्स पर टाइटन के शेयर करीब 3 फीसदी जबकि आईसीआईसीआई बैंक, सनफार्मा, एचडीएफसी और बजाज फाइनेंस के शेयर में भी एक फीसदी से ज्यादा की तेजी रही.

बता दें कि खाने के सामान की महंगाई दर कुछ कम होने से खुदरा महंगाई अगस्त महीने में मामूली घटकर 6.69 प्रतिशत रही. इसके अलावा सरकार ने जुलाई महीने की खुदरा मुद्रास्फीति का आंकड़ा संशोधित कर 6.73 प्रतिशत कर दिया है जबकि पहले इसके 6.93 प्रतिशत रहने की बात कही गयी थी. माह के दौरान खाद्य वस्तुओं की महंगाई 9.62 प्रतिशत रही.

rgyan app

सोमवार को बाजार का हाल

घरेलू शेयर बाजारों में सोमवार को भारी उतार चढ़ाव रहा. कारोबार के अंत में सेंसेक्स 97.92 अंक यानी 0.25 प्रतिशत गिरकर 38,756.63 अंक पर बंद हुआ. इसी तरह निफ्टी 24.40 अंक यानी 0.21 प्रतिशत गिरकर 11,440.05 अंक पर ठहरा. सेंसेक्स के शेयरों में भारती एयरटेल में सबसे ज्यादा 3.46 प्रतिशत की गिरावट रही. बजाज फाइनेंस, पावरग्रिड, स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक, कोटक बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और सन फार्मा में भी गिरावट दर्ज की गई. इसके विपरीत एचसीएल टेक में सबसे ज्यादा 10 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई. और अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here