Share Market Today: बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, निफ्टी 14,500 के पार

वैश्विक स्तर पर मजबूत संकेतों के बीच आज घरेलू बाजार की शुरुआत भी पॉजिटिव रही है. सोमवार को सप्ताह के पहले कारोबारी सत्र में बीएसई सेंसेक्स 263 अंक यानी 0.64 फीसदी की बढ़त के साथ 49,141 के स्तर पर खुला. निफ्टी भी 98 अंक यानी 0.68 फीसदी की बढ़त के साथ 14,470 के स्तर पर खुला. वैश्विक बाजार में भी मजबूती देखने को मिल रही है. जनवरी महीने में अब तक संस्थागत विदेशी निवेशकों ने भी 18,456 करोड़ रुपये की खरीदारी की है. आज HDFC, बजाज फाइनेंस जैसी NBFC कंपनियों पर बाजार की नजर होगी. RBI ने NBFC के लिए डिस्कशन पेपर जारी किया है. NPA के लिए समय सीमा 180 से घटाकर 90 दिन करने का प्रस्ताव है. बड़े NBFCs को बैंकों के Provisioning बराबर करनी होगी.

Ask-a-Question-with-our-Expert-Astrologer-min

सोमवार को शुरुआती कारोबार में अधिकतर इंडेक्स हरे निशान पर कारोबार करते नजर आ रहे है. इनमें आज ऑटो, बैंकिंग, रियल एस्टेट, कैपिटल गुड्स, एफएमसीजी, फार्मा, आईटी, मेटल, पीएसयू और टेक सेक्टर्स शामिल हैं. सबसे ज्यादा तेजी आज बैंकिंग सेक्टर में देखने को मिल रही है. हालांकि, ऑयल एंड गैस और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर मामूली गिरावट देखने को मिल रही है.

बीएसई मिडकैप और स्मॉल कैप इंडेक्स भी अच्छी बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स भी हरे निशान पर करोबार कर रहा है.

किन शेयरों में है आज तेजी

आज बाजार में सबसे ज्यादा तेजी अल्ट्रा टेक सीमेंट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी और एक्सिस बैंकों के शेयरों में देखने को मिल रहा है. शुरुअती ट्रेड के दौरान इनमें 2.16 फीसदी से लेकर 4.14 फीसदी तक की बढ़त देखने को मिल रही है. वहीं दूसरे ओर आज रिलायंस इंडस्ट्रीज, पावरग्रिड कॉरपोरेशन आॅफ इंडिया, एशियन पेंट्स, इंफोसिस के स्टॉक्स लाल निशान पर ट्रेड कर रहे हैं.

आज खुलेगा STOVEKRAFT का आईपीओ

आज किचन अप्लायंस बनाने वाली कंपनी STOVEKRAFT की आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है. इसका प्राइस बैंड 384 से 385 रुपये के बीच है। उधर INDIGO PAINTS का IPO 117 गुना भरकर बंद हुआ. वहीं HOME FIRST FIN दोगुने से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ। आज इश्यू का आखिरी दिन है.

rgyan app

वैश्विक स्तर पर मजबूती के संकेत

ग्लोबल संकेत पॉजिटिव है. अमेरिका में Dow Futures में 60 अंकों की तेजी देखने को मिली. शुक्रवार को NASDAQ रिकॉर्ड स्तरों पर बंद हुआ था. इधर एशिया की मजबूत शुरुआत हुई है. SGX NIFTY में 120 अंक का उछाल देखने को मिला है. एशियाई बाजारों में आज निक्केई 117 अंक, हैंग सेंग 570 अंक, कोरिया का कोस्पी 56 अंक और शंघाई कम्पोजिट 20 अंकों की बढ़त के साथ ट्रेड करते नज़र आ रहे है. हालांकि, ताइवान इंडेक्स में आज गिरावट देखने को मिल रही है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतnews18.com
पिछला लेखलव राशिफल 25 जनवरी 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन
अगला लेखTractor Rally: शर्तों के साथ रैली निकालने की बात को हम नामंजूर करते हैं- किसान नेता सुखविंदर सिंह