Share Market Update: बाजार की कमजोर शुरुआत, सेसेंक्स 64.36 अंक टूटा, Nifty में भी गिरावट

मिलेजुले ग्लोबल संकेतों के बीच एक्सपायरी के दिन बाजार की कमजोर शुरुआत हुई है. सेसेंक्स 64.36 अंक यानी 0.11 फीसदी की गिरावट के साथ 57,742.13 के स्तर पर खुला. वहीं निफ्टी 16.45 अंक यानी 0.10 फीसदी टूटकर 17917.15 के स्तर पर नजर आ रहा है. BPCL, M&M, Cipla, Tata Consumer Products और Wipro निफ्टी के टॉप गेनर है जबकि Shree Cements, IndusInd Bank, Sun Pharma, Axis Bank और ICICI Bank टॉप लूजर है.

10 बजकर 11 मिनट पर हरे निशान आया सेंसेक्स

शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत के बाद 10 बजकर 11 मिनट पर सेंसेक्स हरे निशान पर कारोबार करता नजर आया. सेसेंक्स 115.88 अंक यानी 0.20 फीसदी की गिरावट के साथ 57922.37 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं निफ्टी में 34 अंकों की तेजी आई.

लाल निशान पर बंद हुआ था बाजार

बुधवार को वीकली एक्सपायरी से पहले बाजार में मुनाफावसूली देखने को मिल रही है. सुस्त कारोबार के बीच बाजार में आखिर घंटे में बिकवाली देखने को मिली जिसके चलते सेसेंक्स-निफ्टी दोनों लाल निशान में बंद हुए. मेटल, बैंकिंग, IT शेयरों पर दबाव देखने को मिला जबकि PSU बैंक से जुड़े शेयरों में गिरावट रही. वहीं दूसरी तरफ फार्मा, ऑटो शेयरों में खरीदारी देखने को मिली.

इन शेयरों में है तेजी

आज के कारोबार में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 22 शेयरों में तेजी है वहीं 8 शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. विप्रो के शेयर 2.29 फीसदी की तेजी के साथ टॉप पर है. इसके अलावा HCL टेक, टेक महिंद्रा, डॉक्टर रेड्डी, भारती एयरटेल, NTPC, INFY, TCS, टाइटन, पावरग्रिड, अल्ट्रा सीमेंट, HDFC बैंक, सनफार्मा आदि में तेजी है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

स्रोतindia.news18.com
पिछला लेखVastu Tips: उत्तर दिशा में रखें इस रंग की चीजें, हर प्रकार के भय से मिलेगा छुटकारा
अगला लेखभगवान विष्णु के पास कहां से आया था सुदर्शन चक्र? पढ़ें, पौराणिक कथा