Home शेयर बाजार Share Market Update: बाजार की कमजोर शुरुआत, Nifty 17000 के नीचे आया

Share Market Update: बाजार की कमजोर शुरुआत, Nifty 17000 के नीचे आया

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत हुई है. सेसेंक्स 422.83 अंक यानी 0.74 फीसदी की गिरावट के साथ 56,701.48 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं निफ्टी 120.80 अंक यानी 0.71 फीसदी टूटकर 16,882.95 के स्तर पर नजर आ रहा है .

Cipla, Divis Labs और Power Grid Corporation निफ्टी के टॉप गेनर है जबकि IndusInd Bank, Bajaj Finance, Bajaj Finserv, Tata Consumer Products और Axis Bank टॉप लूजर में शामिल है. HP ADHESIVES की लिस्टिंग आज होगी। इश्यू 274 रुपए है. IPO 21 गुना भरा था, कंपनी ने इस आईपीओ से 126 करोड़ रुपए जुटाए थे.

RBI के एक्शन के बाद RBL BANK में 15 परसेंट फिसला है. रिजर्व बैंक ने YOGESH DAYAL को 2 साल के लिए बैंक का ADDITIONAL DIRECTOR बनाया है. इस खबर के बाद अन्य सरकारी और प्राइवेंट बैंक के शेयरों पर भी खासा दबाव देखने को मिल रहा है.

छुट्टी के मूड में ग्लोबल मार्केट नजर आ रहे है. एशिया की सुस्त शुरुआत हुई है. SGX NIFTY चौथाई परसेंट नीचे कारोबार कर रहा है . DOW FUTURES में फ्लैट कारोबार हो रहा है. ऐसे में भारतीय बाजारों की शुरुआत भी सुस्त हो सकती है.

Campus Activewear IPO

प्राइवेट इक्विटी फर्म टीपीजी (TPG) के निवेश वाली स्पोर्ट्स फुटवियर ब्रांड कैम्पस एक्टिववियर ने इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग्स (IPO) के माध्यम से फंड जुटाने के लिए कैपिटल मार्केट रेग्युलेटर सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हियरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) जमा किया है. 5.1 करोड़ इक्विटी शेयरों का यह पब्लिक इश्यू पूरी तरह प्रमोटर और इनवेस्टर्स का ऑफर फॉर सेल है.

TBO Tek DRHP

ट्रैवल सर्विसेज प्रोवाइडर TBO टेक लिमिटेड ने सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) में ड्राफ्ट पेपर जमा किए हैं, जिसमें शेयरों की इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) के जरिए 2100 करोड़ रुपए जुटाने के लिए मार्केट रेगुलेटर से मंजूरी मांगी गई है.

24 दिसंबर शुक्रवार को बाजार में 3 दिनों की तेजी पर ब्रेक लग गया. सेसेंक्स और निफ्टी में दोनों में मुनाफावसूली का दबाव दिखा और दोनों ही 0.25 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुए. दिग्गज शेयरों के साथ ही छोटे-मझोले शेयरों की पिटाई होती दिखी. बैंकिंग शेयर भी मुनाफावसूली से नहीं बचे. रियल्टी , बैंक, पावर शेयरों में भी बिकवाली रही. फार्मा और ऑटो शेयरों पर भी दबाव रहा. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version