Shukra Gochar: मेष राशि में गोचर कर रहे हैं शुक्र, इन 4 राशियों पर मां लक्ष्मी मेहरबान

सभी ग्रह एक निश्चित समय पर एक राशि से दूसरी राशि में स्थान बदलते रहते हैं। ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ता है। 23 मई को शुक्र ग्रह मीन राशि से निकल मेष राशि में गोचर करने लगे। ज्योतिष में शुक्र को भौतिक सुख, विलासिता पूर्ण जीवन, रोमांस, ग्लैमर आदि का कारक ग्रह माना जाता है। यह जातक के जीवन विलासिता की स्थिति लेकर आता है। यह जातक के जीवन में प्रेम संबंधों को प्रभावित करता है। शुक्र को विवाह के लिए प्रमुख ग्रहों में से एक माना जाता है। शुक्र के मेष राशि में प्रवेश से 4 राशियों को खूब फायदा मिल रहा है, और ये चार राशियां ऐसी हैं जिन पर मां लक्ष्मी की कृपा हो रही है। ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं वो 4 राशियां कौन सी हैं जिनपर मां लक्ष्मी की कृपा हो रही है।

वृषभ राशि

राशि चक्र के बारहवें भाव में शुक्र के गोचर का अशुभ प्रभाव व्यक्ति के स्वास्थ्य में समस्या पैदा कर सकता है। यात्रा करने से देश को लाभ होगा। घुमना अधिक महंगा पड़ शकता है । परिवार और दोस्तों से अच्छी खबर मिलने की बेहतर संभावना है। यदि आप अपना घर या वाहन बेचने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है। कोर्ट के मामले का निपटाना ही समझदारी है।

धनु राशि

राशि के पंचम विद्या भाव में गोचर शुक्र आपके लिए ढेर सारी किस्मत के संकेत दे रहा है। शिक्षा-प्रतियोगिता में न केवल आपको अच्छी सफलता मिलेगी, बल्कि प्रेम संबंधी मामलों में भी तीव्रता आएगी। प्यार में आपकी शादी भी हो सकती है। उच्च पदस्थ अधिकारियों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। सफलता रोजगार खोजने की दिशा में आपके प्रयासों पर भी निर्भर करती है। यदि आप एक नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो यह आपका पक्ष लेगा।

मकर राशि

शुक्र के चतुर्थ भाव में गोचर से इस राशि के जातक को शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं। मित्र और परिवार से सहयोग के योग भी हैं। संपत्ति से जुड़े सभी मुद्दों का समाधान होगा। घर या वाहन खरीदने का अवसर मिलेगा, चाहे आपकी आर्थिक स्थिति कुछ भी हो। चुनाव संबंधी निर्णय लेने के लिए यह समय सही है। यह आपको अपनी सफलता जारी रखने की अनुमति देगा। योजनाओं को गुप्त रखें और आगे बढ़िये।

मीन राशि

धन पर शुक्र का प्रभाव सकारात्मक रहेगा, भले ही शुक्र यह राशि से दूसरे धन भाव में गोचर कर रहा हो। उम्मीद है कि आपने जो पैसा दिया है वह वापस मिल जाएगा। परिवार पर अधिक जिम्मेदारी होगी और अच्छे कार्यों के अवसर प्राप्त होंगे। कोई महंगा सामान खरीदेंगे। संपत्ति से जुड़े सभी मामले सुलझेंगे। स्वास्थ्य समस्याओं, विशेषकर दाहिनी आंख को प्रभावित करने वाली समस्याओं से बचना चाहिए। कार्यक्षेत्र में भी साजिश के शिकार होने से बचें। काम खत्म कर तुरंत घर लौट जाना बेहतर है।

स्रोतwww.indiatv.in
पिछला लेखVastu Tips: घर में होती है पिता और संतान के बीच अनबन? तो वास्तु दोष से ऐसे पाएं छुटकारा
अगला लेखVat Savitri Vrat 2022: वट सावित्री व्रत में क्यों करते हैं बरगद के पेड़ की पूजा, जानें 6 महत्व