Home आध्यात्मिक शुक्रवार के दिन करें ये 5 सरल उपाय, जीवन की परेशानियों होंगी...

शुक्रवार के दिन करें ये 5 सरल उपाय, जीवन की परेशानियों होंगी दूर

जीवन में अगर आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो शुक्रवार (Shukrawar) के दिन उपाय करना विशेष फल देता है. शुक्रवार के दिन के स्वामी शु्क्रदेव हैं. अगर कुंडली में शुक्र की स्थिति अच्छी होती है तो जीवन धन-धान्य से परिपूर्ण होता है और अगर शुक्र की स्थिति अगर गड़बड़ हो तो जीवन में काफी तकलीफे झेलनी पड़ती हैं. शुक्र ग्रह की प्रकृति राजसी होती है. इसके साथ ही शुक्रवार के दिन अगर विधि-विधान से मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) की आराधना की जाए तो जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. शुक्रवार के दिन कुछ सरल उपाय करने से शुक्र की स्थिति अच्छी हो जाती है और मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है.

शुक्रवार को करें ये उपाय

– शु्क्रवार के दिन सबसे पहले सुबह उठकर स्नान करें और मां लक्ष्मी को नमन कर श्वेत वस्त्रों को धारण करें. इसके बाद मां लक्ष्मी की तस्वीर के सामने खड़े होकर श्री सूक्त का पाठ करें. मां लक्ष्मी के पूजन के दौरान उन्हें कमल का फूल चढ़ाएं.
– 3 कुंवारी कन्याओं को शुक्रवार के दिन घर पर आमंत्रित करें और उन्हें खीर खिलाएं. उन्हें दक्षिणा देने के साथ ही पीला वस्त्र देकर विदा करें. धार्मिक मान्यता के अनुसार इससे मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं.

– शुक्रवार के दिन काली चीटिंयों को शक्कर डालने से रुक रहे काम बन जाते हैं. अगर आपका कोई काम लंबे समय से अटका हुआ है तो 11 शुक्रवार तक काली चीटियों को शकर के दानें डालें.
– अगर पति और पत्नी के बीच लंबे वक्त से नहीं बन रही है और दोनों के बीच काफी तनाव रहता है तो ऐसी स्थिति में बेडरुम में प्रेमी पक्षी के जोड़े की तस्वीर लगाना चाहिए. इससे लाभ होता है.
– घर से धन संबंधी कोई भी कार्य करने अगर निकल रहे हैं तो मीठा दही खाकर निकलें. इससे काम में किसी तरह की बाधा नहीं आती है.

अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Exit mobile version