श्रद्धालुओं के लिए सोमवार से खुल रहा सिद्धिविनायक मंदिर, रोज 1000 भक्तों को एंट्री

कोरोना के कारण बंद हुए सिद्धिविनायक मंदिर के द्वार भक्तों के लिए सोमवार से खुलने जा रहे हैं. सिद्धिविनायक मंदिर के अध्यक्ष आदेश बांडेकर ने बताया कि सोमवार सुबह 7 बजे से श्रद्धालु मंदिर में गणपति के दर्शन कर सकेंगे. बता दें कि मुंबई स्थित सिद्धिविनायक मंदिर में गणेश भगवान के दर्शन करने लोग दूर-दूर से आते हैं.

Not-satisfied-with-your-name-or-number

दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं का अपना स्लॉट सिद्धिविनायक मंदिर के एप पर बुक करना होगा. पहले दिन दर्शन के लिए 1,000 लोगों को क्यूआर कोड दिया जा चुका चुका है. यहां आने वाले श्रद्धालुओं को जारी हुई गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा. वरिष्ठ नागरिकों से मंदिर न आने की अपील की गई है. बुजुर्ग और बच्चों के लिए मंदिर के एप पर वर्चुअल दर्शन की व्यवस्था की गई है.

नियमों की अनदेखी न करें

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 16 नवंबर से शर्तों के साथ महाराष्ट्र के मंदिर और तमाम धार्मिक संस्थान खोलने का ऐलान किया है. सिद्धिविनायक में एंट्री से पहले लोगों के बॉडी टेंपरेचर की जांच होगी. बिना मास्क के मंदिर में किसी को एंट्री नहीं दी जाएगी. साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियम भी ध्यान रखने होंगे.

rgyan app

बच्चे-बुजुर्गों से घर रहने की अपील

65 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं, दस साल से कम उम्र के बच्चे और बीमार व्यक्ति, उन्हें फिलहाल घर पर ही रहने की सलाह दी गई है. इसके अलावा धार्मिक स्थलों के अंदर दो व्यक्तियों के बीच की दूरी कम से कम छह फीट रखने को कहा गया है. मास्क का प्रयोग करना या चेहरे का ढके रहना अनिवार्य है. अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

स्रोतwww.aajtak.in
पिछला लेखBhai Dooj 2020: भाई दूज पर इन 3 शुभ मुहूर्त पर करें भाई को तिलक, साथ ही जानिए पूजा विधि
अगला लेखChhath Puja 2020: जानें कब है छठ पूजा, साथ ही जानिए नहाय खाय, खरना के साथ अर्घ्य का समय और पारण मुहूर्त